1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महबूबा की पाक को खरी-खरी, 'मोदी ने खूब कोशिशें की, पाकिस्तान नहीं माना'

महबूबा की पाक को खरी-खरी, 'PM मोदी ने खूब कोशिशें की, पाकिस्तान नहीं माना'

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज पाकिस्तान को आतंकवाद पर जमकर खरी खोटी सुनाई। महबूबा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने खूब कोशिशें करके देख लीं लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं

India TV News Desk [Updated:28 Sep 2016, 11:14 PM IST]
mehbooba mufti- India TV
mehbooba mufti

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज पाकिस्तान को आतंकवाद पर जमकर खरी खोटी सुनाई। महबूबा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने खूब कोशिशें करके देख लीं लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लाहौर इसलिए गए थे ताकि जम्मू कश्मीर के मसले पर बात हो सके। महबूबा ने कह कि जंग से मसला नहीं सुलझेगा। कोई फायदा नहीं होगा सिर्फ बातचीत से हल निकलेगा।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

'पीएम लाहौर गए, वहां से पठानकोट मिला'

महबूबा ने कहा कि मोदी सरकार ने पाकिस्तान को कई मौके दिए। अब भी कहा कि लड़ाई गरीबी से है जंग से किसी का फायदा नहीं। आज महबूबा मुफ्ती ने पठानकोट आतंकी हमले की भी बात की। उन्होंने कहा कि भारत ने पाकिस्तान की तरफ दोस्ती की नई शुरुआत की लेकिन पाकिस्तान ने पठानकोट हमला किया। भारत ने पठानकोट आतंकी हमले के सबूत भी दिए लेकिन पाकिस्तान ने आतंकवादियों पर एक्शन नहीं लिया।

भारत ने जंग में भी पानी नहीं रोका

सिंधु जल संधि पर महबूबा ने कहा कि तीन-तीन जंग होने के बावजूद पानी नहीं रोका गया क्योंकि भारत को पाकिस्तान के लोगों की चिंता थी।

पाक के माहौल को देखकर सार्क सम्मेलन का बहिष्कार

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया इसलिए अब भारत के अलावा दूसरे पड़ोसी देश भी पाकिस्तान के खिलाफ खुलकर सामने आ गए हैं और सार्क समिट का बहिष्कार कर दिया।

'जिनके हाथ में बंदूक, उनकी इज्जत नहीं होती'

आखिर में महबूबा ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को ओसामा बिन लादेन का उदाहरण दिया और कहा कि जिसके हाथ में बंदूक होती है उसकी कहीं कोई इज्ज्त नहीं होती। महबूबा ने कश्मीर के युवाओं से बंदूक छोड़ने की अपील की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: महबूबा की पाक को खरी-खरी, 'मोदी ने खूब कोशिशें की, पाकिस्तान नहीं माना'
Write a comment