1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मेघालय विधानसभा उपचुनाव: मुख्यमंत्री कोनराड संगमा दक्षिण तुरा सीट से 8,400 मतों से जीते

मेघालय विधानसभा उपचुनाव: मुख्यमंत्री कोनराड संगमा दक्षिण तुरा सीट से 8,400 मतों से जीते

मेघालय में दक्षिण तुरा और रानीकोर विधानसभा सीटों पर हुए उप-चुनाव के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एफआर खारकोंगोर ने यह जानकारी दी।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: August 27, 2018 11:24 IST
मेघालय, कोनराड के. संगमा- India TV
Image Source : @SANGMACONRAD मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा

शिलांग: मेघालय में दक्षिण तुरा और रानीकोर विधानसभा सीटों पर हुए उप-चुनाव के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है। मेघालय के मुख्यमंत्री और एनपीपी के अध्यक्ष कोनराड के संगमा दक्षिण तुरा सीट से उपचुनाव में 8,400 मतों से जीते चुके है।

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के उम्मीदवार के तौर पर दक्षिण तुरा सीट से चुनाव लड़ा था। जबकि रानीकोर सीट से एनपीपी के उम्मीदवार हैं मार्टिन एम डांगगो। वह कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं और विधानसभा से इस्तीफा दे चुके हैं। 

खारकोंगोर ने बताया कि मतगणना के पहले दो चरण के बाद संगमा अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार शारलोट डब्ल्यू मोमिन से करीब 5800 मतों से आगे चल रहे थें। रानीकोर सीट से यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार पी मारवीन अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एनपीपी के डांगगो से करीब 1000 मतों से आगे चल रहे हैं। दोनों ही सीटों पर उप-चुनाव 23 अगस्त को हुआ था।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban