1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. J&K: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, त्राल एनकाउंटर में मारा गया आतंकी मसूद अजहर का भतीजा

J&K: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, त्राल एनकाउंटर में मारा गया आतंकी मसूद अजहर का भतीजा

Read In English

त्राल में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के खिलाफ बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को एनकाउंटर में मार गिराया।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 30, 2018 22:53 IST
Jaish chief Masood Azhar- India TV
Jaish chief Masood Azhar

पुलवामा: दक्षिण कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के खिलाफ बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को एनकाउंटर में मार गिराया। इस ऑपरेशन में जैश ए मोहम्मद के आका मसूद अजहर का भतीजा उसमान हैदर भी मारा गया है। उसमान हैदर जैश ए मोहम्मद के स्नाइपर स्कवॉड का मेंबर था। वह उसका डिप्टी चीफ था और सिक्योरिटी फोर्सेस पर स्नाइपर अटैक्स को लीड करता था। आतंकी जिस घर में छिपे थे सुरक्षाबलों ने उस घर को भी ब्लास्ट से उड़ा दिया है।

पुलिस के मुताबिक उसमान समेत मारे गए दो आतंकी पाकिस्तानी हैं जबकि एक लोकल बताया जा रहा है। पुलिस ने एनकाउंटर साइट से एक स्नाइपर राइफल भी बरामद की है। पुलिस को इन आतंकवादियों के बारे में इंटेलिजेंस इनपुट मिला था। इसी के बाद त्राल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया और उस घर को घेर लिया गया जहां ये तीनों आतंकी छिपे हुए थे। इसके बाद एनकाउंटर में मसूद अजहर का भतीजा उसमान हैदर मारा गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने एक सर्च ऑपरेशन के दौरान सर्च पार्टी पर हमला किया था, जिसके बाद यह एनकाउंटर शुरू हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले में त्राल के चंकेतार गांव में दिनभर चली मुठभेड़ के बाद दो शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मलबे में से एक और शव के बरामद होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि खुफिया जानकारी के साथ ही मुठभेड़ स्थल से बरामद सामग्री से आतंकवादियों के जेईएम से संबंध होने की बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से एम-4 कार्बाइन राइफल भी बरामद की है, जिसके सुरक्षा बलों पर किए जाने वाले स्नाइपर हमलों में इस्तेमाल किए जाने की आशंका है। पिछले सप्ताह, त्राल इलाके में सेना का एक जवान और सीमा सुरक्षा बल का एक कर्मी स्नाइपर हमले में मारे गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment