1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल : नक्सलियों ने मुख्यमंत्री विजयन को जान से मारने की धमकी दी, पोस्टर लगाए

केरल : नक्सलियों ने मुख्यमंत्री विजयन को जान से मारने की धमकी दी, पोस्टर लगाए

नक्सलियों ने शुक्रवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की हत्या की धमकी देने वाला पोस्टर जारी किया है। उनका कहना है कि विजयन आदिवासियों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:27 Apr 2018, 9:13 PM IST]
Maoists threaten to behead Kerala CM Pinarayi Vijayan- India TV
Maoists threaten to behead Kerala CM Pinarayi Vijayan

त्रिशूर: नक्सलियों ने शुक्रवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की हत्या की धमकी देने वाला पोस्टर जारी किया है। उनका कहना है कि विजयन आदिवासियों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। पलक्कड़ जिले के सीमावर्ती इलाके के पझयान्नूर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि पोस्टर एक वर्कशाप के पास चिपकाया गया था। इस पर लिखा था, 'विजयन का सिर काट दिया जाएगा।'

चूंकि, पुलिस खुद मामला नहीं दर्ज कर सकती, इसलिए वह वाडकनचेरी मजिस्ट्रेट अदालत पहुंची। मामले में जांच शुरू की गई है। कहा जा रहा है कि इस पोस्टर को 'नक्सलबाड़ी के केरल चैप्टर' ने जारी किया है। पोस्टर में हिरासत में यातना के बाद एक युवक की मौत व जंगल के एक इलाके के पास लोगों के एक समूह द्वारा एक आदिवासी युवक को पीट पीटकर मार डालने की बात कही गई है।

एस.आर.श्रीजीत (26) नाम के युवक को सत्तारूढ़ माकपा के 52 साल के एक समर्थक की आत्महत्या मामले में पुलिस ने हिरासत में लिया था। हिरासत में कथित तौर पर पिटाई से उसकी 9 अप्रैल को अस्पताल में मौत हो गई। मानसिक रूप से बीमार मधु नाम के एक आदिवासी को फरवरी में पलक्कड़ जिले में भीड़ ने मार डाला था।

पोस्टर में कहा गया है कि 'यहां तक कि आदिवासियों के लिए तय राशन को भी ठीक तरीके से नहीं बांटा जा रहा है। इसलिए विजयन की हत्या का समय आ गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: केरल : नक्सलियों ने मुख्यमंत्री विजयन को जान से मारने की धमकी दी, पोस्टर लगाए
Write a comment