1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. झारखंड: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 माओवादी ढेर, 2 AK47 रायफलें बरामद

झारखंड: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 माओवादी ढेर, 2 AK47 रायफलें बरामद

झारखंड में आज सुरक्षाबलों को माओवादियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। झारखंड के गुमला में आज सुबह हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 3 माओवादियों को मार गिराया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2019 11:18 IST
File Photo- India TV
File Photo

झारखंड में आज सुरक्षाबलों को माओवादियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है।​ झारखंड के गुमला जिले में कामडारा गांव में आज तड़के एक मुठभेड़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और स्थानीय पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया के तीन कट्टर नक्सलियों को मार गिराया और उनके पास से भारी मात्रा में गोलबारूद के साथ साथ दो एके 47 राइफलें भी बरामद की । 

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एमएल मीणा ने यह जानकारी दी। मीणा ने बताया, ‘‘एक सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने यहां से लगभग नब्बे किलोमीटर दूर प्रदेश के गुमला जिले के कामडारा में नक्सलियों को घेर लिया और उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा। इसके बाद नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की । जिससे इसमें तीन नक्सली मारे गए। मारे गए लोगों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है ।’’ 

अधिकारी ने बताया कि मारे गये नक्सली पीएलएफआई समूह के हैं और उनके पास से दो एके 47 राइफलें, एक 315 बोर की राइफल, नक्सली साहित्य एवं बड़ी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किया गया है। पुलिस मुठभेड़ स्थल की जांच कर रही है और मारे गये नक्सलियेां की पहचान की जा रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उनके पास से एके 47 राइफलें मिलने से यह स्पष्ट है कि वह बड़े खूंखार नक्सली होंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment