1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मनोहर पर्रिकर ने एयर स्ट्राइक में भी निभाई थी भूमिका, गृह मंत्री राजनाथ सिंह का बयान

मनोहर पर्रिकर ने एयर स्ट्राइक में भी निभाई थी भूमिका, गृह मंत्री राजनाथ सिंह का बयान

राजनाथ सिंह ने कहा कि उरी में हुए आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने हम 2-3 लोगों को बुलाया, पर्रिकर जी के चेहरे पर गुस्सा साफ देखा जा सकता था, उन्होंने उरी के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और पूरी रात बैठकर ऑपरेशन का जायजा लेते रहे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2019 20:46 IST
Manohar Parrikar also played a crucial role in 2 air strikes says Rajnath Singh in Goa- India TV
Manohar Parrikar also played a crucial role in 2 air strikes says Rajnath Singh in Goa

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों पर इस साल 26 फरवरी को जो एयर स्ट्राइक की थी उसमें पूर्व रक्षामंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर ने भी भूमिका निभाई थी। गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसके बारे में जानकारी दी। राजनाथ सिंह ने यह बयान गोवा में मनोहर पर्रिकर की याद में आयोजित की गई शोक सभा में दिया।

राजनाथ सिंह ने कहा कि उरी में हुए आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने हम 2-3 लोगों को बुलाया, पर्रिकर जी के चेहरे पर गुस्सा साफ देखा जा सकता था, उन्होंने उरी के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और पूरी रात बैठकर ऑपरेशन का जायजा लेते रहे। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि आप लोगों में से बहुत कम लोग जानते होंगे कि पर्रिकर जी ने एयर स्ट्राइक के दौरान भी अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान मनोहर पर्रिकर रक्षा मंत्री थे लेकिन उसके बाद गोवा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने के लिए उन्हें गोवा वापस भेज दिया गया था, इसके बाद कैंसर की वजह उनका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ने लगा और बीते 17 मार्च को पर्रिकर जी का स्वर्गवास हो गया था।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv