1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अर्थव्यवस्था की हालत पर बोले मनमोहन, कहा- मोदी सरकार का कुप्रबंधन है मंदी की वजह

अर्थव्यवस्था की हालत पर बोले मनमोहन, कहा- मोदी सरकार का कुप्रबंधन है मंदी की वजह

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि आज अर्थव्यवस्था की हालत बेहद चिंताजनक है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 01, 2019 11:06 IST
Manmohan Singh- India TV
Image Source : FILE अर्थव्यवस्था पर बोले मनमोहन, कहा- मोदी सरकार का कुप्रबंधन है मंदी की वजह

नई दिल्लीपूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि आज अर्थव्यवस्था की हालत बेहद चिंताजनक है।  पहली तिमाही में 5 फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर दर्शाती है कि हम लंबे समय तक बने रहने वाली आर्थिक नरमी के दौर में हैं।। भारत में बहुत तेज गति से बढ़ने की क्षमता है लेकिन मोदी सरकार का कुप्रबंधन इस मंदी की वजह है।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि यह विशेष रूप से चिंताजनक है कि विनिर्माण क्षेत्र की वृद्धि 0.6% से कम हो रही है। इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि हमारी अर्थव्यवस्था नोटबंदी और जल्दबाजी में लागू किए गए जीएसटी जैसे फैसलों से नहीं उभर पाई है।”

उन्होंने ये भी कहा, “भारत इस रास्ते को जारी रखने का जोखिम नहीं उठा सकता। इसलिए, मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि वो प्रतिशोध की राजनीति को भूलकर सभी मानवीय आवाजों की सुने, जिससे हमारे देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जा सके।”

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13