1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मणिपुर: म्यांमार की सीमा से लगे इलाके में उग्रवादी हमला, जवान शहीद

मणिपुर: म्यांमार की सीमा से लगे इलाके में उग्रवादी हमला, जवान शहीद

म्यांमार की सीमा से लगे मणिपुर के उखरुल जिले में शुक्रवार को उग्रवादियों ने एक जांच चौकी पर रिमोट नियंत्रित बम विस्फोट कर दिया, जिसमें असम राइफल्स के एक जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए।

IANS IANS
Published on: June 30, 2017 15:50 IST
Representative Image | PTI- India TV
Representative Image | PTI

इम्फाल: म्यांमार की सीमा से लगे मणिपुर के उखरुल जिले में शुक्रवार को उग्रवादियों ने एक जांच चौकी पर रिमोट नियंत्रित बम विस्फोट कर दिया, जिसमें असम राइफल्स के एक जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए। सुबह 7.20 बजे हुए विस्फोट में राइफलमैन बिजू सोरुबुवर की घटनास्थल पर ही जान चली गई।

जिस वक्त विस्फोट हुआ, जवान राम्बा असम राइफल्स की जांच चौकी पर थे। फिलहाल किसी भी उग्रवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हमलावरों की खोज में अतिरिक्त बलों को लगाया गया, लेकिन पुलिस का कहना है कि हमलावर उग्रवादी संभवत: सीमा पार कर म्यांमार स्थित अपने शिविरों में भाग गए हैं। पुलिस ने बताया कि शहीद जवान असम के लखीमपुर जिले के रहने वाले थे।

घायल जवान की पहचान जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर जिले के रहने वाले हवलदार यशपाल सिंह और ओडिशा के गोपिया गांव के रहने वाले राइफलमैन निहार रंजन दास के रूप में हुई है। दोनों गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें लेइमाखोंग के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सुरक्षा बल सभी वाहनों और यात्रियों की तलाशी ले रहे हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13