1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई हवाई अड्डे की दीवार फांदकर विमान तक पहुंचा व्यक्ति, CISF ने किया गिरफ्तार

मुंबई हवाई अड्डे की दीवार फांदकर विमान तक पहुंचा व्यक्ति, CISF ने किया गिरफ्तार

CISF ने बृहस्पतिवार को मुंबई हवाई अड्डे की दीवार फांदकर उड़ान भरने को तैयार विमान तक पहुंचने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

Bhasha Bhasha
Published on: August 22, 2019 23:27 IST
Man scales Mumbai airport wall and walks up to plane, arrested by CISF- India TV
Man scales Mumbai airport wall and walks up to plane, arrested by CISF

मुंबई: CISF ने बृहस्पतिवार को मुंबई हवाई अड्डे की दीवार फांदकर उड़ान भरने को तैयार विमान तक पहुंचने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, "स्पाइसजेट विमान के पायलटों ने जब व्यक्ति को रनवे संख्या 27 पर खड़े अपने विमान की ओर आते देखा तो उन्होंने किसी भी घटना से बचने के लिए सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत विमान का इंजन बंद कर दिया।" 

पुलिस अधिकारी ने उसका नाम कामरान शेख बताया है। घटना के समय स्पाइसजेट का SG634 विमान बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने को तैयार था। उन्होंने कहा कि दोपहर करीब 1.30 बजे सायन निवासी 26 वर्षीय व्यक्ति ने रनवे-27 के दक्षिण की ओर से दीवार फांदकर प्रवेश निषेध क्षेत्र को पार किया। हालांकि, पुलिस ने कहा कि व्यक्ति ने हवाई अड्डे का बाड़/दीवार पार करने की कोशिश की और सीआईएसएफ ने तुरंत उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया। 

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति के पास "मानसिक रूप से अस्वस्थ" दिखाने के लिए सभी "दस्तावेज" थे। दूसरे पुलिस अधिकारी ने कहा, "उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उसके परिवार के सदस्य उसे घर ले जाने के लिये आ रहे हैं।" डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा, "व्यक्ति मानसिक रूप से कमजोर लगता है।" उन्होंने कहा कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) मामले की आगे की जांच करेगा। केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने भी जांच का आदेश दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment