1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दोस्त की पत्नी से शादी करने के लिए कर दी दोस्त की हत्या, शव को रेलवे ट्रैक पर फेंका

दोस्त की पत्नी से शादी करने के लिए कर दी दोस्त की हत्या, शव को रेलवे ट्रैक पर फेंका

शरुआती जांच में फोन करने वाले गुलकेश ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। गुलकेश बार बार अपना बयान बदल रहा था और उनके कपड़ों पर पाए गए खून के धब्बे के लिए संतोषजनक जवाब पुलिस को नहीं दे पा रहा था।

Jatin Sharma Jatin Sharma @journalistjatin
Published on: June 25, 2019 21:55 IST
murder- India TV
Image Source : REPRESENTATIONAL MUDER प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने हत्या के एक मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने हत्या के इस मामले में मृतक के दोस्त को ही गिरफ्तार किया है। दरअसल 24/25 जून की देर रात पुलिस स्टेशन मोती नगर में एक पीसीआर कॉल की गयी। जिसमें फोन करने वाले ने कहा था कि किसी ने उसके दोस्त अमित ( बदला हुआ नाम) की हत्या कर दी है और उसके शव को प्रेम नगर फाटक, रामा रोड के पास रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया है।

जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और फोन करने वाले व्यक्ति गुलकेश के बयान को दर्ज किया। गुलकेश ने पुलिस को बताया कि किसी ने उसके 30 वर्षीय दोस्त की हत्या कर दी और उसके शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया।

शुरुआत में मृतक का एक पैर रेलवे ट्रैक के पास मिला था। मृतक के शरीर के बाकी हिस्सों के लिए खोज की गई और शरीर के दूसरे हिस्से रेलवे ट्रक के आगे पाए गए। जिसे ट्रेन ने टुकड़ों में काट दिया था। शरुआती जांच में फोन करने वाले गुलकेश ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। पुलिस के अनुसार गुलकेश बार-बार अपना बयान बदल रहा था और उनके कपड़ों पर पाए गए खून के धब्बे के लिए संतोषजनक जवाब पुलिस को नहीं दे पा रहा था।

पुलिस ने बताया कि जब गुलकेश से सख्ती से पूछताछ की गयी और उसके मोबाइल फोन की जाँच की गई तो वो टूट गया और उसने खुलासा किया कि उसने अपने दोस्त की हत्या की और शव को ट्रैन के ट्रैक पर कुचलने के लिए फेंक दिया।

दोस्त की पत्नी से करना चाहता था शादी

पुलिस ने ये भी बताया कि पूछताछ में गुलकेश ने बताया कि वो अपने दोस्त की पत्नी से प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था लेकिन दोस्त की पत्नी उसके साथ शादी करने को तैयार नहीं थी।  इसलिए गुलकेश ने अपने दोस्त की पत्नी के साथ शादी करने के लिए अपने दोस्त की हत्या करने की साजिश रची।

गुलकेश ने खुलासा किया कि उसने आने दोस्त को सोमवार शाम किसी तरह जाखिरा के पास रेलवे ट्रैक की ओर बुलाया। जब वे दोनों रेलवे ट्रैक के किनारे टहल रहे थे, तभी आरोपी ने मृतक अपने दोस्त के सिर पर अचानक ईंट से वार कर दिया, जिससे मृतक बेहोश हो गया। पुलिस अब ये जांच कर रही है की कही आरोपी गुलकेश के साथ कोई और तो इस साजिश में शामिल तो नही था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment