1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. फेसबुक पर लड़कियों को फंसाने वाला गिरफ्तार, फर्जी अश्लील फोटो बनाकर करता था ब्लैकमेल

फेसबुक पर लड़कियों को फंसाने वाला गिरफ्तार, फर्जी अश्लील फोटो बनाकर करता था ब्लैकमेल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर सेल युनिट ने केरल में रेड के बाद एक पेट्रोल पंप मैनेजर को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम अखिल अजयन है।

Jatin Sharma Jatin Sharma @journalistjatin
Updated on: June 06, 2019 11:48 IST
Man held for blackmailing, extorting girls using sexually explicit morphed pictures- India TV
Man held for blackmailing, extorting girls using sexually explicit morphed pictures

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर सेल युनिट ने केरल में रेड के बाद एक पेट्रोल पंप मैनेजर को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम अखिल अजयन है। आरोपी फेसबुक पर देश और विदेश की लड़कियों से पहले दोस्ती करता था और फिर उनकी फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उन फोटो को पोर्न साइट पर डालने की धमकी देकर पैसा उगाही करता था। दिल्ली की एक लड़की के पिता ने साइबर सेल को एक ऐसी ही शिकायत दी थी।

शिकायत में कहा गया था कि आरोपी 8 लाख रूपए मांग रहा है। जिसके बाद केरल जाकर आरोपी को पकड़ा गया है। इससे पहले आरोपी ब्राजील की एक लड़की से भी फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद ब्लेक मेल करे मोटा पैसा बसूला चुका है। आरोपी ने इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएशन किया हुआ है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने ब्राजील की महिला से मिलने के लिए इस साल की शुरुआत में तुर्की की यात्रा की थी और उससे 6,000 अमरीकी डालर लिए थे। 

दिल्ली की लड़की से आरोपी 8 लाख रुपये लेकर ब्राजील भागने और वहीं बसने की योजना बना रहा था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी जल्द से जल्द ज्यादा पैसा कामना चाहता था, जिसके लिए आरोपी अखिल पेट्रोल डलवाने आए कस्टमर को मिलने वाले कैशबैक को भी अपनी जेब में डालने लगा। 

दरअसल, जिस पेट्रोल पंप का अखिल मैनेजर था वहां एक स्कीम के चलते 5% कैश बैक मिलता था लेकिन कैश में पेट्रोल भरवाने वाले ग्राहकों के पैसे से अखिल अपने दोस्तों की मदद से पेट्रोल की ऑनलाइन पेमेंट करता था, जिसके चलते अखिल 1.5 लाख अतिरिक्त कमाई किया करता था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley