1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. काले जादू का आरोप लगाकर काट डाली वृद्ध की 10 अंगुलियां, पश्चिम बंगाल का मामला

काले जादू का आरोप लगाकर काट डाली वृद्ध की 10 अंगुलियां, पश्चिम बंगाल का मामला

वृद्ध व्यक्ति पर काले जादू का आरोप लगाकर उसके हाथों की अंगुलियां काटने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है

Edited by: India TV News Desk [Published on:11 Oct 2018, 11:38 AM IST]
Man branded ‘witch’, all his fingers cut off- India TV
Man branded ‘witch’, all his fingers cut off

शांतिनिकेतन। वृद्ध व्यक्ति पर काले जादू का आरोप लगाकर उसके हाथों की अंगुलियां काटने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पश्चिम बंगाल के शांतिनिकेतन में कंगारू कोर्ट ने एक 73 साल के वृद्ध व्यक्ति पर काला जादू करने का आरोप सिद्ध करके सजा के तौर पर उसके हाथों की अंगलियों को काटने की सजा सुना दी।

कंगारू कोर्ट ने फंदी नाम के वृद्ध व्यक्ति के अंगुलियों को काटने की सजा इसलिए सुनाई ताकि वह भविष्य में काला जादू नहीं कर सके। पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसनें पीड़ित व्यक्ति का बेटा हरीश भी शामिल है। पीड़ित व्यक्ति के पड़ोसियों ने उसपर काले जादू का अनुष्ठान करने का आरोप लगाया था। पड़ोसियों का आरोप था कि फंदी के काले जादू के अनुष्ठान से गांव के लोग बीमार पड़ रहे हैं।

मामले की जांच कर रही पश्चिम बंगाल पुलिस में बीरभूम के एसपी कुनाल ने बताया कि जब कंगारू कोर्ट ने फंदी को सजा सुनाई तो उसके बेटे हरीश ने कंगारू कोर्ट से अपने बाप की जान बख्शने का आग्रह किया। हरीश के आग्रह के बाद कंगारू कोर्ट ने फंदी के हाथों की अंगुलियां काटने का निर्देश दिया ताकि वह काला जादू नहीं कर सके। पुलिस के मुताबिक हरीश ने गांव वालों के दबाव में आकर अपने पिता की अंगुलियां काटी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: काले जादू का आरोप लगाकर काट डाली वृद्ध की 10 अंगुलियां, पश्चिम बंगाल का मामला
Write a comment