1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ‘‘संयुक्त विपक्षी रैली’’ में बोलीं ममता- मोदी सरकार की एक्सपायरी डेट आ गई है, आने वाले दिनों में नया सवेरा होगा

‘‘संयुक्त विपक्षी रैली’’ में ममता बोलीं- मोदी सरकार की एक्सपायरी डेट आ गई है, आने वाले दिनों में नया सवेरा होगा

उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ बने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन के बाद कोलकाता में शनिवार को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की विपक्षी दलों की रैली और महत्वपूर्ण हो गई है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:19 Jan 2019, 4:59 PM IST]
mamata banerjee- India TV
mamata banerjee

कोलकाता: केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ विपक्ष आज पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्‍व में शक्ति प्रदर्शन कर रहा हैैै। कोलकाता के ब्रिगेड मैदान पर आयो‍जित ‘‘संयुक्त विपक्षी रैली’’ में करीब 20 विपक्षी पार्टियों के नेता मंच पर मौजूद हैं। रैली में राष्ट्रीय लोकदल के अजीत सिंह और जयंत चौधरी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, डीएमके अध्‍यक्ष एमके स्‍टालिन, पूर्व प्रधानमंत्री एचडीदेवगौड़ा, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी मौजूद हैं। 

HIGHLIGHTS OF KOLKATA RALLY

3.40 PM: हम रथयात्रा के नाम पर बंगाल में दंगा फसाद नहीं करने देंगे। बंगाल में बीजेपी को जीरो मिलेगा, अब बीजेपी के लिए अच्छे दिन आने वाले नहीं है। चाहे जितनी अच्छी बात करले लेकिन बीजेपी के अच्छे दिन नहीं आएंगे। जहां जो पार्टी मजबूत है वहां सभी दल उसका साथ देः ममता बनर्जी

3.28 PM: मोदी सरकार ने देश की सभी संस्थाओं को बर्बाद कर दिया है। पीएम मोदी को लगता है कि केवल वही ईमानदार हैं, आपने अखिलेश को नहीं छोड़ा, मायावती को नहीं छोड़ा, लालू जी को नहीं छोड़ा और हमको भी नहीं छोड़ा। किसी को भी नहीं छोड़ाः ममता बनर्जी

3.25 PM: संयुक्त भारत का उदाहरण इस वक्त यहां स्टेज पर मौजूद है। मोदी सरकार की एक्सपायरी डेट आ गई है, हम देश के लिए एक नई सुबह लाने के लिए मिलकर काम करेंगे: ममता बनर्जी

3.20 PM: हम लोग अलग-अलग दल हैं, अलग-अलग भाषा वाले हैं क्योंकि हमारी अनेकता में ही एकता है। विपक्ष की अनेकता ही उसकी शक्ति बनेगी, मोदी जी इस देश को टुकड़ों में बांटने का काम कर रहे हैं। इसलिए बीजेपी भगाओ और देश बचाओः तेजस्वी यादव

2.00 PM: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा अगर मोदी और शाह दोबारा लौट आए तो वे संविधान खत्म कर देंगे, चुनाव खत्म कर देंगे, लोकशाही खत्म कर देंगे, तानाशाही ले आएंगे। 

1.47 PM: बीजेपी का 40 दलों के साथ गठबंधन है, चुनाव पास आते ही CBI और ED से भी गठबंधन कर लिया है, लेकिन हमने भी जनता से गठबंधन कर लिया हैः अखिलेश यादव

1.45 PM: बीजेपी के लोग हमें चिढ़ाते हुए कहते हैं कि इनके पास तो दूल्हे बहुत हैं, आखिर बनेगा कौन? मैं कहता हूं कि अगर हमारे पास दूल्हे बहुत हैं तो जिसे जनता चुनेगी वो बनेगा। पहले भी ऐसा ही हुआ हैः अखिलेश यादव

1.43 PM: मुझे पूरा भरोसा है कि जो बात बंगाल से चलेगी वो पूरे देश में दिखाई देगी: अखिलेश यादव

1.40 PM: बीएसपी के साथ हमारे गठबंधन से देश में खुशी की लहर आ गई है, आज की इस रैली से देश की जनता में एक भरोसा उत्पन्न होगा: अखिलेश यादव

1.25 PM: बहुजन समाज पार्टी के नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा बीजेपी वोटों के लिए जनता से झूठ बोल रही है। बेरोजगारी बढ़ रही है। किसान, मजदूर, अल्पसंख्यक, दलितों को सताया जा रहा है। 

1.15 PM: डीएमके  नेता एमके स्टालिन ने कहा मई में होने वाला आगामी आम चुनाव देश का दूसरा स्वतंत्रता संग्राम होगा। मोदी जी ने जनता से उनके खाते में 15 लाख देने का वादा किया था लेकिन अभी तक किसी के खाते में पैसे नहीं आए। मोदी सरकार में पेट्रोल-डीजल, सब्जी और रोजमर्रा के सामानों के दाम आसमान छू रहे हैं। 

12.50 PM: फारूक अब्दुल्ला ने कहा आज देश खतरे में है। ये किसी को हटाने नहीं बल्कि देश को बचाने की बात है। देश में आज हर जगह लोगों को लड़ाया जा रहा है।

12.55 PM: फारुख अब्‍दुल्‍ला ने कहा ये ट्रिपल  तलाक पर तो खड़े हो गए लेकिन महिलाओं के आरक्षण के बिल को पास नहीं कर रहे हैं। यही इनका दोहरा चरित्र है। इस साल नई हुकूमत बनेगी। हिन्दुस्तान फौज से नहीं दिलों से मजबूत होगा। आप लोग कश्मीर आइए और कश्मीर को देखिए, मैं आपको न्यौता देता हूं। 

12.40 PM: शरद यादव ने कहा एक भी ऐसी संस्था नहीं बची है, जिसे केंद्र में वर्तमान सरकार ने नष्ट नहीं किया है। देश में डकैती हो गई है, किसान मजदूर बुरी तरह से परेशान हैं। शरद यादव, कहा आज इतिहास का बहुत बड़ा मौका है। देश संकट में है, किसान तबाह है, नौजवान बर्बादी की कगार पर है। दुकानदारों का व्यापार GST के चलते बंद है। नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था 12 साल पीछे चली गई।

12.33 PM: अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा ऐसा देश में पहली बार हो रहा है कि आपको देशहित में आवाज उठाने के लिए देशद्रोही करार दे दिया जाता है। 

12.30 PM: यशवंत सिन्‍हा ने कहा कि बीजेपी की सोच से लोकतंत्र को खतरा है, मोदी के राज में अर्थव्‍यवस्‍था चौपट हो गई है, आंकड़ों को बढ़ा चढ़ा के बताया जा रहा है, लड़ाई मोदी से नहीं बल्कि मोदी की सोच है। हमें मोदी से नहीं मुद्दों से लड़ना होगा। 

Kolkata Rally Yashwant Sinha

Kolkata Rally Yashwant Sinha

12.15 PM: अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री गेगांग अपांग ने कहा देश को लोकतंत्र को बचाने की जरूरत है। मैं ममता दीदी को इस आयोजन के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं यहां पर ममता दीदी के हाथों को मजबूत करने आया हूं। 

12.07 PM: एकता और अखंडता इस देश की ताकत है, लेकिन जिस तरह से देश चलाया जा रहा है, वह देश के लिए खतरनाक हैः हेमंत सोरेन

12.05 PM: हार्दिक पटेल ने कहा, सुभाष बाबू लड़े थे गोरों से, हमको लड़ना है चोरों से। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि यह जनसैलाब एक ऐसी क्रांति लेकर आएगा जिसकी कल्पना नहीं की गई होगी। 

12.00 PM: मंच पर मौजूद गुजरात के नेता जिग्‍नेश मेवानी ने कहा कि इस सरकार के शासन में संविधान को खत्म करने की कोशिश हो रही है। भारत एक भयंकर त्रासदी से गुजर रहा है। सभी पार्टियों को भाजपा और आरएसएस को हराने के लिए एक जुट होना होगा। 

11.00 AM: रैली के लिए ब्रिगेड मैदान पहुंची ममता बनर्जी 

10.50 AM: केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा ये सब थके हुए पिटे हुए पहलवान हैं जो अकड़ में जा कर फिर अपनी किस्‍मत आजमाना चाहते हैं। पहला गठबंधन (कर्नाटक में) ही इस हाल में है तो आगे क्‍या होगा। 

10.30 AM: रैली से पहले ब्रिगेड मैदान पर उमड़ा जन सैलाब 

10.30 AM: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल रैली में भाग लेने के लिए कोलकाता पहुंचे। 

9.40 AM: रैली से पहले प्रमुख विपक्षी नेता सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, डीएमके अध्‍यक्ष एमके स्‍टालिन, पूर्व प्रधानमंत्री एचडीदेवगौड़ा, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मुलाकात की। 

09:20 am: कोलकाता पुलिस ने रैली के मद्देनजर 10000 जवानों को तैनात किया है। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: ‘‘संयुक्त विपक्षी रैली’’: ममता बोलीं- मोदी सरकार की एक्सपायरी डेट आ गई है, हम देश के लिए एक नई सुबह लाने के लिए मिलकर काम करेंगे
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019