1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पश्चिम बंगाल: ममता के अल्टीमेटम के बाद भी अड़े डॉक्टर, 8 ने दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल: ममता के अल्टीमेटम के बाद भी अड़े डॉक्टर, 8 ने दिया इस्तीफा

कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में एक चिकित्सक पर हमला और उसे गंभीर रूप से घायल किए जाने की घटना के बाद से चिकित्सक मंगलवार से आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने ममता के सामने ‘‘हमें न्याय चाहिए’’ के नारे भी लगाए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 13, 2019 16:56 IST
ममता ने कोलकाता में डॉक्टरों को धमकाया, 4 घंटे के अंदर ड्यूटी पर लौटने का अल्टीमेटम दिया- India TV
ममता ने कोलकाता में डॉक्टरों को धमकाया, 4 घंटे के अंदर ड्यूटी पर लौटने का अल्टीमेटम दिया

कोलकाता: कोलकाता में हड़ताल पर गए डॉक्टरों को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने धमकाया और चार घंटे के अंदर ड्यूटी पर लौटने का अल्टीमेटम दिया और इस निर्देश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी। ममता बनर्जी के इस बयान के बाद सागर दत्ता अस्पताल के 3 असिस्‍टेंट प्रोफेसर, 1 प्रोफेसर और 4 रेजिडेंट डॉक्‍टरों ने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

Related Stories

एक तरफ जहां ममता बनर्जी ने डॉक्टर्स को अल्टीमेटम दिया तो दूसरी तरफ चिकित्सकों ने राज्यपाल से मुलाकात की। कोलकाता  में मेंबर ऑफ ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स ने पश्चिम बंगाल के गवर्नर से मुलाकात के बाद कहा, “हम हर एक मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पर्याप्त सुरक्षा की मांग करते हैं। हम चाहते हैं कि 10 जून को NRS अस्पताल में डॉक्टर्स पर हमला करने वालों पर एक्शन लिया जाए। जैसी ही हमारी मांगे मान ली जाएंगी हम काम पर लौट जाएंगे।”

डॉक्टरों की हड़ताल बीजेपी और सीपीएम की साजिश - ममता बनर्जी

ममता ने डॉक्टरों की हड़ताल को बीजेपी और सीपीएम की साजिश बताया। कोलकाता में सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर हैं जिसके मद्देनजर ममता आज अस्पताल पहुंचीं। उन्होंने पुलिस को परिसरों को खाली कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मरीजों के अलावा किसी अन्य को परिसर में जाने की अनुमति नहीं दी जाए। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि यह आंदोलन प्रतिद्वंद्वी दलों के षड्यंत्र का हिस्सा है। ममता के पास स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का भी प्रभार है।

उन्होंने कहा, ‘‘कनिष्ठ चिकित्सकों का आंदोलन माकपा और भाजपा का षड्यंत्र है।’’ ममता ने दावा किया कि बाहर के लोग चिकित्सकीय कॉलेजों और अस्पतालों में व्यवधान डालने के लिए घुस आए हैं। 

कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में एक चिकित्सक पर हमला और उसे गंभीर रूप से घायल किए जाने की घटना के बाद से चिकित्सक मंगलवार से आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने ममता के सामने ‘‘हमें न्याय चाहिए’’ के नारे भी लगाए। 

प्रदर्शन के मद्देनजर पिछले दो दिनों में राज्य में कई सरकारी चिकित्सकीय कॉलेजों एवं अस्पतालों और कई निजी चिकित्सकीय सुविधाओं में आपातकालीन वार्ड, बाह्य सुविधाएं और कई रोगविज्ञान इकाइयां बंद हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment