1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के तरीके से दुखी हैं ममता बनर्जी, कहा- ‘‘बहुत निराशाजनक है’’

पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के तरीके से दुखी हैं ममता बनर्जी, कहा- ‘‘बहुत निराशाजनक है’’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार किए जाने के तरीके को “अत्याधिक निराशाजनक” बताया।

Bhasha Bhasha
Published on: August 22, 2019 19:09 IST
Mamata Banerjee- India TV
Image Source : PTI Mamata Banerjee

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार किए जाने के तरीके को “अत्याधिक निराशाजनक” बताया। साथ ही आरोप लगाया कि न्यायपालिका, ‘गुहार लगा रही’ लोकतांत्रिक व्यवस्था की मदद के लिए सामने नहीं आ रही। आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई की तरफ से बुधवार शाम को हुई चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद बृहस्पतिवार को अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए ममता बनर्जी ने रविंद्रनाथ टैगोर का हवाला दिया और कहा, “न्याय का संदेश वीराने में खामोशी से सिसकियां ले रहा है।” 

उन्होंने आरोप लगाया कि “देश में लोकतंत्र पूरी तरह गायब है जबकि मीडिया भाजपा नीत केंद्र सरकार की प्रवक्ता बन गई है।” बनर्जी ने पूर्वी मिदनापुर जिले के दीघा से रवाना होने के दौरान संवाददाताओं से कहा, “मैं बस एक बात कहना चाहती हूं। मेरा मानना है कि कई बार प्रक्रिया गलत होती है। मैं मामले की वैधता के बारे में बात नहीं कर रही हूं लेकिन वह (चिदंबरम) इस देश के वरिष्ठ नेता, पूर्व गृह एवं वित्त मंत्री हैं। उनका मामला जिस तरीके से निपटाया गया वह बहुत निराशाजनक, बहुत दुखद और बुरा है।” 

उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भारतीय लोकतंत्र विधायिका, कार्यपालिका, न्यायपालिका और प्रेस के चार स्तभों पर टिका हुआ है। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हम हमारे देश में लोकतंत्र को गुम पा रहे हैं। वह गुहार लगा रहा है। मैं न्यायपालिका पर कोई टिप्पणी नहीं करुंगी। लेकिन, मीडिया भाजपा का प्रवक्ता बन गया है। वे (भाजपा) जो कुछ कह रहे हैं, चैनल दिखा रहे हैं। यहां तक कि वे (भाजपा) चैनलों को वीडियो भेज रहे हैं और उनसे उनके चैनल पर दिखाने को कह रहे हैं।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment