1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ की मौत पर बोलीं ममता बनर्जी, कहा- विभिन्न एजेंसियों ने किया उत्पीड़न

CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ की मौत पर बोलीं ममता बनर्जी, कहा- विभिन्न एजेंसियों ने किया उत्पीड़न

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ की मौत को ‘‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’’ करार देते हुए दुख व्यक्त किया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 31, 2019 19:10 IST
Mamata Banerjee- India TV
Image Source : PTI Mamata Banerjee

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ की मौत को ‘‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’’ करार देते हुए दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कॉफी क्षेत्र के दिग्गज कारोबारी ‘विभिन्न एजेंसियों के उत्पीड़न’ से परेशान होने की वजह से कारोबार नहीं कर पा रहे थे और अंत में उन्होंने हर उम्मीद छोड़ दी। मुख्यमंत्री ने इस घटना को व्यापारियों के देश छोड़कर बाहर जाने पर विचार करने से भी जोड़ा।

उन्होंने कहा कि यह घटना ऐसे समय हुई है जब विपक्षी पार्टियों को खरीद-फरोख्त और राजनीतिक प्रतिशोध का डर लगा रहता है। बनर्जी ने बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘मैं कॉफी कैफे डे के मालिक वी जी सिद्धार्थ से जुड़ी हुई घटनाओं से स्तब्ध हूं। यह वास्तव में बहुत दुखद है और दुर्भाग्यपूर्ण है।’’ बनर्जी ने लिखा, ‘‘उन्होंने जो भी (अपने पत्र में) कहा, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि वह विभिन्न एजेंसियों के दबाव और उत्पीड़न से बेहद अवसाद में थे तथा इस वजह से शांतिपूर्ण तरीके से अपना कारोबार नहीं चला पाए।’’

उन्होंने कहा कि उन्हें विभिन्न सूत्रों से जानकारी मिली है कि उद्योग क्षेत्र के दिग्गज काफी दबाव में हैं और उनमें से कुछ देश छोड़ चुके हैं तथा कुछ देश छोड़ने की इच्छा रखते हैं। सभी विपक्षी पार्टियों को खरीद-फरोख्त और राजनीतिक प्रतिशोध का डर है। मुख्यमंत्री ने सिद्धार्थ के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि ऐसे समय जब 2018-19 की पहली तिमाही में देश की आर्थिक वृद्धि में भारी गिरावट हुई और बेरोजगारी अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गयी तो केंद्र सरकार सरकारी संपत्तियों में विनिवेश करने पर विचार कर रही है। 

उन्होंने केंद्र सरकार से शांतिपूर्ण तरीके से लोगों की मदद के लिए काम करने की अपील की। ‘कैफे कॉफी डे’ के संस्थापक वी जी सिद्धार्थ का शव बुधवार को कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में नेत्रावती नदी में मिला। सिद्धार्थ सोमवार से लापता थे। उनका शव उल्लाल के पास नदी किनारे आ गया था और स्थानीय मछुआरों ने उसे निकाला।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban