1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताली डॉक्टर्स की सभी मांगें मानी, कहा-7 दिनों के अंदर सभी मांगें पूरी करेंगे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताली डॉक्टर्स की सभी मांगें मानी, कहा-7 दिनों के अंदर सभी मांगें पूरी करेंगे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताली डॉक्टरों की सभी 12 मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया। उन्होंने डॉक्टरों को भरोसा दिया है कि वे 7 दिनों के अंदर उनकी मांगें पूरी कर देंगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 17, 2019 17:07 IST
Howrah: West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee interacts with media over the ongoing doctor's st- India TV
Howrah: West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee interacts with media over the ongoing doctor's strike

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताली डॉक्टरों को उनकी सभी मांगें पूरी करने का भरोसा दिलाया है। कोलकाता सचिवालय में हड़ताली डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने अपनी 12 मांगें रखी थी। ममता ने कहा कि उनकी सरकार 7 दिनों के अंदर सभी मांगें पूरा कर देगी। इससे पहले मुख्यमंत्री ने हड़ताली डॉक्टरों को मीटिंग के लिए बुलाया था। खबर लिखे जाने तक डॉक्टरों की सीएम के साथ मीटिंग जारी है।

पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से एनआरएस अस्पताल को चिट्ठी भेजकर आज तीन बजे डॉक्टरों को मीटिंग के लिए बुलाया गया। ममता बनर्जी बातचीत की लाइव कवरेज के लिए राजी हो गई। आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने इससे पहले भी हड़ताली डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुलाया था लेकिन वे नहीं आए थे। ममता की ओर से भरोसा दिया गया कि वे उनकी मांगें मानने को तैयार हैं। हड़ताली डॉक्टरों का कहना था कि ममता बनर्जी ने अपनी तरफ से कोई ईमानदार प्रयास नहीं किया है।

उधर, पश्चिम बंगाल में हाल में डॉक्टरों पर हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के आवाह्न पर सोमवार को देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। राष्ट्रीय राजधानी के साथ देश के लगभग सभी इलाकों में कई सरकारी और निजी अस्पतालों में आज स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हो रही हैं। कई डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे अपने साथियों के समर्थन में एक दिन के लिए काम का बहिष्कार करने का फैसला किया है। हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाई गई हड़ताल में शामिल होने से पहले इनकार किया, लेकिन फिर समर्थन कर दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment