1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़, यूपी का ‘लाल’ मेजर केतन शर्मा शहीद, एक आतंकी ढेर

अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़, यूपी का ‘लाल’ मेजर केतन शर्मा शहीद, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में सेना का एक मेजर शहीद हो गया और एक आतंकवादी मारा गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2019 23:48 IST
Maj Ketan Sharma- India TV
Maj Ketan Sharma

मेरठ: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में सेना का एक मेजर शहीद हो गया और एक आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ में एक अन्य अधिकारी और दो जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अचबल में हुई मुठभेड़ में मेजर केतन शर्मा शहीद हो गए जबकि इसी रैंक के एक अन्य अधिकारी और दो जवान घायल हो गए।

शहीद केतन शर्मा मेरठ के थाना कंकरखेड़ा के रहने वाले थे। यहां की श्रद्दापुरी कॉलोनी में जब उनके घर उनकी शहादत की खबर पहुंची तो परिवार में कोहराम मच गया। केतन शर्मा का जन्म 04 अक्टूबर 1987 को हुआ था और 17 जून 2019 को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले आतंकियों से भीड़ते हुए शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में हुए घायलों को श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी भी मारा गया है और उसका शव बरामद कर लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादी की पहचान की जा रही है।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोमवार की सुबह अचबल इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों ने बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019