1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कानपुर: परेड मार्केट में भीषण आग से 50 दुकानें राख, 1 की मौत

कानपुर: परेड मार्केट में भीषण आग से 50 दुकानें राख, चौकीदार की बेटी की मौत

कानपुर: शहर के व्यस्तम परेड बाजार में आज सुबह अचानक आग लग गई जिसमें झुलसकर मार्केट के चौकीदार की 10 साल की बेटी की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी और बेटा गंभीर रूप से

Bhasha [Updated:26 Mar 2016, 4:56 PM IST]
fire- India TV
fire

कानपुर: शहर के व्यस्तम परेड बाजार में आज सुबह अचानक आग लग गई जिसमें झुलसकर मार्केट के चौकीदार की 10 साल की बेटी की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी और बेटा गंभीर रूप से झुलस गए। आग से करीब 50 दुकानें जलकर राख हो गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

परेड पुलिस चौकी के प्रभारी एपी वर्मा ने बताया कि परेड बाजार में आज सुबह करीब साढ़े चार बजे अचानक आग लग गयी। इस मार्केट में ज्यादातर दुकानें प्लास्टिक और लकड़ी से बनी हैं इसलिए आग तेजी से फैल गयी। देखते ही देखते आग ने मार्केट की करीब 50 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। पुलिस ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी और 12 दमकल गाडि़या मार्केट में पहुंच गयीं जिन्हें आग बुझाने में करीब दो घंटे का समय लगा।

उन्होंने बताया कि परेड मार्केट की दुकानो की चौकीदारी करने वाला लक्ष्मीनारायण इस मार्केट के पास ही झुग्गी झोपीड़ी में रहता है। उसकी झोपड़ी भी आग की चपेट में आ गई और घर में सो रही उसकी 10 साल की बेटी रोशनी की आग में झुलस कर मौत हो गयी। उसकी पत्नी सोमवती और बेटा कल्लू जल कर बुरी तरह घायल हो गए और उन्हें उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस और फायर ब्रिगेड के अधिकारी आग लगने के कारणों का पता कर रहे है। मार्केट में जिन दुकानदारों की दुकान में आग लगी है उनके गुस्से को देखते हुए परेड मार्केट में भारी पुलिस और पीएसी तैनात की गयी है। दुकानदार मुआवजे की मांग प्रशासन से कर रहे है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019