1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अब केरल के कन्नूर में तोड़ी गई महात्मा गांधी की मूर्ति

अब केरल के कन्नूर में तोड़ी गई महात्मा गांधी की मूर्ति

गौरतलब है कि त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद से देशभर में मूर्ति पर महासंग्राम शुरू हो गया है। त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद जहां तमिलनाडु के वेल्लोर में समाज सुधारक ईवीआर रामास्वामी 'पेरियार' की मूर्ति को नुकसान पहुंच

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:08 Mar 2018, 10:12 AM IST]
Mahatma-Gandhi-statue-vandalized-in-Kerala- India TV
अब केरल के कन्नूर में तोड़ी गई महात्मा गांधी की मूर्ति

नई दिल्ली: त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने की घटना के बाद देश में मूर्तियों को तोड़ने का उपद्रव जारी है। गुरुवार को केरल के कन्नूर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है। कन्नूर के थालिपरंबा इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने गांधी मूर्ति के चश्मे को तोड़ दिया, मूर्ति तोड़ने के बाद उपद्रवी फरार हो गए हैं। स्थानीय पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

गौरतलब है कि त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद से देशभर में मूर्ति पर महासंग्राम शुरू हो गया है। त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद जहां तमिलनाडु के वेल्लोर में समाज सुधारक ईवीआर रामास्वामी 'पेरियार' की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया है तो वहीं कोलकाता में आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ी गई और उसपर कालिख पोता गया।

मेरठ में भी मूर्ति तोड़े जाने की घटना सामने आई है जहां कुछ अज्ञात लोगों ने मेरठ के मवाना इलाके में अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ दिया। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने के बाद बुधवार सुबह दलित समाज के ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगाया तो उनकी पुलिस से तीखी झड़प भी हुई।

मूर्ति के बदले मूर्ति तोड़ने को लेकर सियासत में उबाल आ गया है। कोलकाता से लेकर तमिलनाडु तक प्रदर्शन हो रहे हैं। श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़े जाने के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में प्रदर्शन किया है। भारत माता की जय और वंदेमातरम् के नारे लगाए। वहीं पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने के खिलाफ तमिलनाडु के कई शहरों में प्रदर्शन हुए हैं। चेन्नई, वेल्लोर समेत कई शहरों में सभी दलों के लोग सड़कों पर उतरे और नारेबाजी की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: अब केरल के कन्नूर में तोड़ी गई महात्मा गांधी की मूर्ति - Mahatma Gandhi statue vandalized in Kerala
Write a comment