1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र के शख्स को थाईलैंड की मरियम ने दिया 'धोखा', लगाया करोड़ों का चूना

महाराष्ट्र के शख्स को थाईलैंड की मरियम ने दिया 'धोखा', लगाया करोड़ों का चूना

थाईलैंड वाणिज्य दूतावास में काम करने वाले ठाणे के एक निवासी ने कुछ लोगों के खिलाफ करोड़ों रुपये की ठगी का आरोप लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 25, 2019 12:48 IST
Maharashtra man alleges Rs 2.53 crore cheating by internet gang of Thailand | PTI Representational- India TV
Maharashtra man alleges Rs 2.53 crore cheating by internet gang of Thailand | PTI Representational

ठाणे: थाईलैंड वाणिज्य दूतावास में काम करने वाले ठाणे के एक निवासी ने कुछ लोगों के खिलाफ करोड़ों रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस शख्स ने महिला समेत कई अन्य लोगों पर कुल मिलाकर 2.53 करोड़ रुपए की ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता अपनी पत्नी और बच्चों के साथ 2017 में थाईलैंड गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, थाईलैंड से वापस लौटने के बाद उसके साथ ठगी का पूरा जाल बुना गया।

कल्याण में खाड़कपाड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘थाईलैंड से वापस लौटने पर उसकी मरियम खुर्शीद नाम की एक महिला के साथ फेसबुक पर दोस्ती हुई। मरियम ने उसे बताया कि उसका दिवंगत पति उसके लिये लिये 18 लाख डॉलर छोड़ गया है। मरियम ने कहा वह परेशान है क्योंकि उसका रिश्तेदार उससे शादी करना चाहता है। मरियम ने कहा कि वह अपना सारा पैसा उसके खाते में डालकर भारत में ही रहना चाहती है।’ पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता को बताया गया कि सारा पैसा दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गया है और उसे सीमा शुल्क के रूप में लाखों रुपए देने होंगे।

अधिकारी ने कहा, ‘इसके बाद पैसा लेकर उसके घर आए एक व्यक्ति ने बताया कि नोटों पर धब्बे लगे हुए हैं जिन्हें साफ करने में एक किलो नोट पर 30 लाख रुपए का खर्च आएगा।’ अधिकारी ने कहा कि बीते साल नवंबर में एक और व्यक्ति उसके घर नोट साफ करने के लिए आया, जिसने उससे 41 लाख रुपए ठग लिये। अधिकारी ने कहा, ‘बाद में उस व्यक्ति ने पाया एक बड़ी रकम स्थानांतरित करने के बाद मरियम के जरिये उसके संपर्क में आए सभी लोगों से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। इसके बाद उसने 2.53 करोड़ रुपए की ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment