1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र: मालगाड़ी के 2 डिब्बों में लगी आग पर पाया गया काबू, सेवाएं बहाल

महाराष्ट्र: मालगाड़ी के 2 डिब्बों में लगी आग पर पाया गया काबू, सेवाएं बहाल

अधिकारी ने बताया कि लंबी दूरी की कम से कम 10 ट्रेनों को रोकना पड़ा। पश्चिम रेलवे ने लंबी दूरी की कई ट्रेनें रद्द की हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:09 Nov 2018, 1:39 PM IST]
Fire breaks out in goods train, 10 long-distance trains halted | PTI Representational- India TV
Fire breaks out in goods train, 10 long-distance trains halted | PTI Representational

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर जिले के दहानु में गुरुवार की रात एक मालगाड़ी के दो डिब्बों में आग लग गई। इसके चलते इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के बाद पश्चिम रेलवे ने लंबी दूरी की कई ट्रेनें रद्द कर दीं। लंबी दूरी की कम से कम 10 ट्रेनों की सेवा प्रभावित हुई है। इसके अलावा विरार और दहानु रोड के बीच लोकल ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि हालांकि सभी सेवाएं शुक्रवार की सुबह नौ बजकर दस मिनट पर बहाल कर ली गईं। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, घटना बृहस्पतिवार की रात दहानु रोड और वनगांव रेलवे स्टेशनों के बीच हुई।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना रात को 10 बजकर 35 मिनट पर मिली। वडोदरा से मुंबई के जेएनपीटी जा रही मालगाड़ी के 15वें और 16वें डिब्बे में आग लग गई। आग और गर्मी के कारण ट्रैक के ऊपर लगे तार और अन्य उपकरण पिघल गए। घटना की सूचना मिलते ही पश्चिम रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और तारों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग, रेलवे पुलिस बल (RPF) और राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) के कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे। आग पर देर रात करीब दो बजे तक काबू पा लिया गया था। अधिकारी ने बताया कि लंबी दूरी की कम से कम 10 ट्रेनों को रोकना पड़ा। पश्चिम रेलवे ने लंबी दूरी की कई ट्रेनें रद्द की हैं।

पश्चिम रेलवे ने ट्वीट किया है, ट्रेन संख्या 59024/59023 (वलसाड़-मुंबई सेन्ट्रल-वलसाड़) और 12935 (बांद्रा टर्मिनस - सूरत) आज रद्द की गई हैं। वहीं 22954 (अहमदाबाद_मुंबई सेन्ट्रल) को सूरत में ही रोका जा रहा है। पश्चिम रेलवे के अधिकारी ने बताया कि दहानु रोड और विरार स्टेशनों के बीच लोकल ट्रेनें घटना के बाद रोक दी गईं। हालांकि सभी ट्रेन सेवाएं शुक्रवार को 9 बजकर 10 मिनट पर शुरू हो गईं। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Maharashtra: Fire breaks out in goods train wagon, 10 long-distance trains halted
Write a comment