1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र के पालघर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र के पालघर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियां रात भर आग पर काबू पाने की कोशिश करती रहीं लेकिन अब भी आग पूरी तरह से बुझ नहीं पाई है। शक है कि फैक्ट्री के अंदर कुछ लोग अब भी फंसे हो सकते हैं। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:09 Mar 2018, 7:33 AM IST]
Maharashtra-Fire-breaks-out-at-chemical-factory-in-Palghar- India TV
महाराष्ट्र के पालघर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण, कई लोगों के फंसे होने आशंका

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पालघर की केमिकल फैक्ट्री में कल रात से भीषण आग लगी है। फैक्ट्री के अंदर से रुक-रुक कर कई धमाके हो रहे हैं। धमाके इतने जोरदार हैं कि 10 किलोमीटर तक इसकी आवाज़ सुनी गई और इनकी वजह से कई बिल्डिंग्स के शीशे टूट गए। फैक्ट्री में लगी आग आस पास की छह और फैक्ट्रियों तक फैल गई है।

फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियां रात भर आग पर काबू पाने की कोशिश करती रहीं लेकिन अब भी आग पूरी तरह से बुझ नहीं पाई है। शक है कि फैक्ट्री के अंदर कुछ लोग अब भी फंसे हो सकते हैं। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। रात भर पालघर के डीएम मौके पर मौजूद रहे। इस हादसे में आठ लोग जख्मी हो गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आग पालघर के तारापुर की रामेडो केमिकल फैक्ट्री में बीती रात ग्यारह बजे लगी और जब तक कोई कुछ कर पाता तभी धमाके शुरू हो गए। धमकों के वक्त उठी आग की लपटे भी कई किलोमीटर दूर से ही देखी जा सकती थीं। जिस केमिकल फैक्ट्री में ये ब्लास्ट हो रहे थे वो पालघर के बोइसर के एमआईडीसी इलाके में है। फायर ब्रिगेड की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में घंटों तक जुटी रहीं। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में मौजूद एक बॉयलर फटने से आग लगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: महाराष्ट्र के पालघर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण, कई लोगों के फंसे होने की आशंका - Maharashtra: Fire breaks out at chemical factory in Palghar
Write a comment