1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र बंद: पुणे के कई इलाको में इंटरनेट सेवा बंद, राज्य भर में भारी सुरक्षा

महाराष्ट्र बंद: पुणे के कई इलाको में इंटरनेट सेवा बंद, राज्य भर में भारी सुरक्षा

Read In English

मुंबई में सकल मराठा समाज ने नवी मुंबई के अलावा पूरे महाराष्ट्र को आज बंद रखा गया है। इस बंद के जरिए सकल मराठा समाज सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 09, 2018 14:07 IST
Maharashtra braces for day-long bandh today Navi Mumbai...- India TV
Maharashtra braces for day-long bandh today Navi Mumbai exempted

मुंबई: मुंबई में सकल मराठा समाज ने नवी मुंबई के अलावा पूरे महाराष्ट्र को आज बंद रखा गया है। इसके चलते पुणे के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इस बंद के जरिए सकल मराठा समाज सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। यह बंद सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया जाएगा। सकल मराठा समाज के नेता अमोल जाधवराव ने कहा, ‘‘यह राज्यव्यापी बंद होगा जिसमें नवी मुंबई शामिल नहीं होगा। (राज्यसभा चुनाव: उपसभापति पद के लिए होने वाले मतदान में हिस्सा नहीं लेगी PDP ) LIVE UPDATES:

  • मराठा आरक्षण के चलते लोगों  ने मुंबई कलेक्टर ऑफिस के बाहर दिया धरना।

बंद से सभी आवश्यक सेवाओं, स्कूलों और कॉलेजों को अलग रखा गया है। कुछ संवेदनशील मुद्दों के कारण हमने नवी मुंबई में बंद नहीं करने का निर्णय किया है।’’सकल मराठा समाज के नेता अमोल जाधवराव ने कहा, 'कुछ संवेदनशील मुद्दों के कारण हमने नवी मुंबई में बंद नहीं करने का निर्णय किया है।'

महाराष्ट्र के कुछ हिस्से खासकर नवी मुंबई के कोपरखैरने और कलमबोली में पिछले महीने मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान हिंसा हुई थी। जाधवराव ने कहा, 'सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक शांतिपूर्ण प्रदर्शन होगा। मैं मराठा युवकों से अपील करता हूं कि आत्महत्या नहीं करें। इससे समुदाय और इसके हितों को सहयोग नहीं मिलेगा।'

 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv