1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. खुद को हजार बहनों का भाई बताने वाले ने किया 11 साल की बच्ची के साथ रेप, गिरफ्तार

खुद को हजार बहनों का भाई बताने वाले ने किया 11 साल की बच्ची के साथ रेप, गिरफ्तार

आरोपी पार्षद राजेंद्र सिंह उर्फ केंदू बाबा रक्षाबंधन पर सामूहिक राखी बंधवाने का आयोजन करता था और खुद को 'एक हजार बहनों का भाई' कहता था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 02, 2019 14:27 IST
खुद को हजार बहनों का भाई बताने वाले ने किया 11 साल की बच्ची के साथ रेप, गिरफ्तार- India TV
खुद को हजार बहनों का भाई बताने वाले ने किया 11 साल की बच्ची के साथ रेप, गिरफ्तार

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के बैतूल शहर के एक पार्षद के खिलाफ 11 साल की एक मासूम से दुष्कर्म का मामला दर्ज होने के बाद आरोपी ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। गंज थाना पुलिस सूत्रों ने बताया कि पार्षद राजेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ 11 साल की एक बच्ची के साथ दुराचार किए जाने पर दुराचार, पॉक्सो एक्ट और एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। सोमवार को मामला दर्ज होने के बाद आरोपी ने कल शाम थाना पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया।

Related Stories

ज़ाकिर हुसैन वार्ड के पार्षद राजेन्द्र सिंह चौहान को वर्ष 2018 में विधानसभा चुनावों के दौरान बगावत करने पर भाजपा से निष्काषित कर दिया गया था। नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने की पिछले दो महीने से सुगबुगाहट थी लेकिन सोमवार को पुलिस ने इसमे एफआईआर दर्ज कर ली।

बता दें कि अज्ञात व्यक्ति ने राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग को एक गुमनाम पत्र भेजा था। पत्र में नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना के बारे में लिखा था। आयोग ने पुलिस को पत्र देकर जांच के लिए कहा। इसके बाद पुलिस ने लोगों से पूछताछ कर पीड़ित परिवार से संपर्क कर आरोपी पार्षद पर 30 जून को केस दर्ज किया। 

आरोपी पार्षद राजेंद्र सिंह उर्फ केंदू बाबा रक्षाबंधन पर सामूहिक राखी बंधवाने का आयोजन करता था और खुद को 'एक हजार बहनों का भाई' कहता था। एसएचओ ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए टीमें भेजी गई थीं लेकिन वह भाग निकला। उसने दबाव पड़ने पर थाने में आकर आत्मसमर्पण कर दिया है। उसके खिलाफ पॉक्सो ऐक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment