1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मध्यप्रदेश: शिवपुरी में चट्टान पर फंसे सभी 45 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

मध्यप्रदेश: शिवपुरी में चट्टान पर फंसे सभी 45 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

मध्यप्रदेश के शिवपुरी एक प्राकृतिक झरने में बाढ़ आने से वहां फंसे हुए लोगों को बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन करीब 10 घंटे तक चला।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:16 Aug 2018, 7:33 AM IST]
Madhya Pradesh- India TV
Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश के शिवपुरी एक प्राकृतिक झरने में बाढ़ आने से वहां फंसे हुए लोगों को बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन करीब 10 घंटे तक चला। लेकिन आधी रात के बाद तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद वहां फंसे 45 लोगों को बचा लिया गया। आपको बता दें मध्य प्रदेश के शिवपुरी में पार्वती नदी के झरने में पचास से ज्यादा लोग फंस गए थे। पांच लोगों को कल देर शाम हेलीकॉप्टर के जरिए निकाल लिया गया था जबकि देर रात रस्सियों के सहारे 40 और लोगों को बचाया गया।

लोग चट्टान पर एक-दूसरे का हाथ थामें हुए बैठे थे। पूरी रात लोगों को तेज लहरों के बीच जिंदगी और मौत की जंग लड़नी पड़ी। 3 से 4 और हिलिकॉप्टर्स को रेस्क्यू के लिए तैयार किया गया था। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पिकनिक मनाने गए ये लोग अचानक जलस्तर बढ़ने से वहां फंस गये थे अब से थोड़ी देर बाद रेस्क्यू का दूसरा चरण शुरू होगा , जिसमें पानी की तेज धार में बह गए लोगों की तलाश होगी।

कल स्वतंत्रता दिवस के कारण अवकाश होने की वजह से बड़ी संख्या में आसपास के लोग पिकनिक मनाने आए थे। बुधवार को अवकाश होने के कारण आसपास के इलाकों से बड़ी संख्या में लोग यहां पिकनिक मनाने आये थे। इनमें से कई लोग झरने में नहा रहे थे, तभी झरने में पानी का बहाव तेज हो गया। संभवतः ऊपरी पहाड़ी इलाके में तेज बारिश होने से झरने में पानी का बहाव तेज हो गया था।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Madhya Pradesh 45 picnickers trapped in waterfall rescued by BSF
Write a comment