1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भगवान गणेश को डीजे और डॉल्बी सिस्टम्स की जरूरत नहीं: CM फडणवीस

भगवान गणेश को डीजे और डॉल्बी सिस्टम्स की जरूरत नहीं: CM फडणवीस

डीजे और डोल्बी ध्वनि प्रणालियों पर सरकार के रोक से कुछ गणेश मंडलों में रोष उत्पन्न हुआ है लेकिन बम्बई उच्च न्यायालय ने इस सप्ताह के शुरू में इस रोक को बरकरार रखा था।

Edited by: India TV News Desk [Published on:23 Sep 2018, 9:47 PM IST]
महाराष्ट्र के...- India TV
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

मुम्बई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गणेश महोत्सव के दौरान डीजे और डोल्बी साउंड पर रोक के निर्णय को सही ठहराते हुए रविवार को कहा कि भगवान गणेश को ऐसे उच्च प्रौद्योगिकी वाले उपकरणों की जरूरत नहीं है।

डीजे और डोल्बी ध्वनि प्रणालियों पर सरकार के रोक से कुछ गणेश मंडलों में रोष उत्पन्न हुआ है लेकिन बम्बई उच्च न्यायालय ने इस सप्ताह के शुरू में इस रोक को बरकरार रखा था। फडणवीस ने यहां मुख्यमंत्री आवास ‘वर्षा’ में स्थापित गणेश प्रतिमा के विसर्जन के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘भगवान गणेश को डीजे-डोल्बी की जरूरत नहीं है, यह हमारे उत्साह के लिए हमारी जरूरत बन गए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पारंपरिक संगीत यंत्र अधिक आनंदायक होते हैं। अधिक तेज आवाज से ध्वनि प्रदूषण होता है। मेरा मानना है कि धूमधाम कम नहीं होना चाहिए लेकिन हमें पर्यावरण और परंपराओं के बारे में भी सोचना चाहिए।’’

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: भगवान गणेश को डीजे और डॉल्बी सिस्टम्स की जरूरत नहीं: CM फडणवीस
Write a comment
ipl-2019