1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. लंदन के डिप्टी मेयर बने राजेश अग्रवाल, इंदौर में जश्न में डूबे रिश्तेदार

लंदन के डिप्टी मेयर बने राजेश अग्रवाल, इंदौर में जश्न में डूबे रिश्तेदार

इंदौर: उद्यमी राजेश अग्रवाल के लंदन के उप महापौर पद पर पहुंचने के बाद मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित उनकी जन्मस्थली में उनके नजदीकी संबंधी फूले नहीं समा रहे हैं और जश्न में डूब गये हैं।

Bhasha [Updated:30 Jun 2016, 9:01 PM IST]
rajesh agrawal- India TV
rajesh agrawal

इंदौर: उद्यमी राजेश अग्रवाल के लंदन के उप महापौर पद पर पहुंचने के बाद मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित उनकी जन्मस्थली में उनके नजदीकी संबंधी फूले नहीं समा रहे हैं और जश्न में डूब गये हैं। अग्रवाल के बड़े भाई योगेश ने बताया, जब से राजेश के लंदन का उप महापौर बनने की खबर सामने आयी है, हमारे घर में रिश्तेदारों का तांता लग गया है। ये हमारे लिये गर्व और हर्षोल्लास के कीमती पल हैं।

उन्होंने बताया कि राजेश ने इंदौर के एक नामी स्कूल में पढ़ाई की। फिर शहर के एक निजी महाविद्यालय से प्रबंधन की डिग्री हासिल की। भारत में साल भर नौकरी करने के बाद राजेश वर्ष 2001 में लंदन चले गये और विदेशी मुद्रा विनिमय व अंतरण के क्षेत्र में अपने कारोबार को स्थापित किया।

योगेश, इंदौर में निजी क्षेत्र के एक बैंक में मैनेजर के पद पर काम करते हैं। रिश्तेदारों से घिरे इस 44 वर्षीय शख्स ने भावुक लहजे में कहा, मेरी मां कृष्णकांता अग्रवाल शहर के एक निजी स्कूल में शिक्षिका थीं। राजेश के लंदन के उप महापौर पद पर पहुंचने में मां की उम्दा परवरिश का अहम योगदान है जिससे उन्हें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली।

लंदन के पाकिस्तानी मूल के महापौर सादिक खान ने 39 वर्षीय राजेश को उप महापौर बनाने की घोषणा की है। खान जब इंग्लैंड की राजधानी में महापौर पद के उम्मीदवार के रूप में चुनाव प्रचार में जुटे थे, तब राजेश उनके कारोबारी सलाहकार थे। खान ने लंदन के पहले मुस्लिम महापौर के रूप में पिछले महीने ही पदभार संभाला था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: लंदन के डिप्टी मेयर बने राजेश अग्रवाल
Write a comment