1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विदेश मामलों पर संसदीय समिति के सदस्य बने शशि थरूर, पिछली लोकसभा में की थी अध्यक्षता

विदेश मामलों पर संसदीय समिति के सदस्य बने शशि थरूर, पिछली लोकसभा में की थी अध्यक्षता

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शशि थरूर को विदेश मामलों पर संसद की स्थायी समिति का सदस्य नामित किया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 25, 2019 20:43 IST
Shashi Tharoor- India TV
Image Source : PTI Shashi Tharoor (File Photo)

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शशि थरूर को विदेश मामलों पर संसद की स्थायी समिति का सदस्य नामित किया है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पूर्व की लोकसभा में इस समिति की अध्यक्षता की थी। समिति का अध्यक्ष नियुक्त नहीं किए जाने पर शशि थरूर ने दावा किया कि सरकार ने विपक्षी सदस्य को समिति का अध्यक्ष बनाने की परंपरा खत्म करने का फैसला किया।

लोकसभा सचिवालय ने एक बुलेटिन में कहा, ‘‘अध्यक्ष ने दीपक बैज का नामांकन विदेश मामलों पर समिति से बदलकर रसायन और उर्वरक पर बनी समिति में कर दिया है और विदेश मामलों पर समिति में डॉ. शशि थरूर को नामित किया है।’’ बता दें कि पूर्व की लोकसभा में थरूर की अध्यक्षता में विदेश मामलों की समिति ने भारत और चीन के बीच डोकलाम गतिरोध के मुद्दे पर तत्कालीन विदेश सचिव एस जयशंकर को तलब किया था।

थरूर की अध्यक्षता वाली विदेश मामलों की समिति ने बाद में जयशंकर के पूर्ववर्ती विजय गोखले को भी उसी मुद्दे पर बुलाया था। फिलहाल, जयशंकर अब विदेश मंत्री हैं। वहीं, तिरूवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर अब सूचना और प्रौद्योगिकी पर समिति की अध्यक्षता कर रहे हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13