1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Live Hindi Breaking News September 15: एयरफोर्स को इस्राइल से स्पाइस 2000 बमों के नए संस्करण की पहली खेप मिली

Live Hindi Breaking News September 15: एयरफोर्स को इस्राइल से स्पाइस 2000 बमों के नए संस्करण की पहली खेप मिली

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 15, 2019 23:40 IST
Live Hindi Breaking News- India TV
Live Hindi Breaking News | India TV

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : Latest News Updates and Breaking News of September 15

Auto Refresh
Refresh
  • 11:15 PM (IST)

    भारतीय वायु सेना (IAF) के सूत्रों से पता चला है कि IAF ने इज़रायल से स्पाइस 2000 बमों का नया संस्करण मिलना शुरू हो गया है। बमों के नए संस्करण का पहला बैच हाल ही में भारत को दिया गया था।

  • 10:59 PM (IST)

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में भारी बारिश से फसलों को हुए नुकसान के मद्देनजर प्रदेश सरकार से प्रभावित किसानों को तत्काल मदद देने की मांग की है। उन्होंने ऐसा नहीं होने पर 22 सितंबर को सड़कों पर उतरकर आंदोलन की चेतावनी दी है। (भाषा)

  • 10:59 PM (IST)

    संयुक्त राष्ट्र महासभा में 27 सितंबर को प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले भारत के राजनीतिक नेताओं और विदेश नीति के विशेषज्ञों का एक प्रतिनिधिमंडल अमेरिका का दौरा करेगा। प्रतिनिधिमंडल 17 सितंबर को अमेरिका का दौरा करेगा जिसमें कांग्रेस नेता मनीष तिवारी और जयवीर शेरगिल, भाजपा नेता राजीव प्रताप रूड़ी और शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी शामिल हैं। प्रधानमंत्री 21 सितंबर को अमेरिका के लिये रवाना होंगे और 27 सितंबर को महासभा को संबोधित करेंगे। (भाषा)

  • 10:51 PM (IST)

    उत्तर प्रदेश के शामली जिले में रविवार को यमुना नदी में छह युवकों की नहाते समय डूबकर मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि तीन युवकों के शवों को बाहर निकाल लिया गया और शेष तीन शवों की तलाश जारी है। (भाषा)

  • 10:29 PM (IST)

    पाकिस्तान के एक विश्वविद्यालय ने कक्षाओं में छात्र एवं छात्राओं को साथ बिठाने और उनके शैक्षिक कार्य समूह बनाने से मना करने के आदेश दिए हैं। यह जानकारी मीडिया में आयी एक खबर में दी गई है।

  • 7:20 PM (IST)

    डेमोक्रेटिक रिपब्लिक कांगो की राजधानी किंशासा के निकट कांगो नदी में एक नौका डूब जाने से कम से कम 36 लोग लापता हो गए हैं। (भाषा)

  • 6:27 PM (IST)

    पंजाब सरकार ने रविवार को किसानों से आग्रह किया कि वे प्राकृतिक संसाधनों की रक्षा के संबंध में गुरु नानक देव के विचारों के अनुरूप पराली जलाने का अस्वास्थ्यकर चलन छोड़ दें। (भाषा)

  • 6:26 PM (IST)

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की। एक सरकारी बयान के अनुसार राज्यपाल मिश्र और मुख्यमंत्री गहलोत की यह शिष्टाचार मुलाकात करीब एक घंटे की रही। राज्यपाल मिश्र ने मुख्यमंत्री गहलोत को हिमाचल प्रदेश की पारम्परिक टोपी पहनाकर एवं शॉल ओढ़ाकर अभिवादन किया। 

  • 6:10 PM (IST)

    हरियाणा सरकार ने हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा ली जाने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी) के प्रमाण-पत्र की वैधता पांच साल से बढ़ाकर सात साल कर दी है। इससे संबंधित प्रस्ताव को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंजूरी दे दी है।  (भाषा)

  • 6:09 PM (IST)

    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को सेना के श्वान दस्ते के सदस्य डच की मौत पर दुख जताया और कई सैन्य अभियानों में सफलतापूर्वक विस्फोटकों का पता लगाने को लेकर डच की सराहना की।

  • 5:57 PM (IST)

    जम्मू में 70 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न सुविधाओं वाला कृषि मॉल का निर्माण किया जाएगा। इस मॉल के जरिये किसानों को एक छत के नीचे विभिन्न प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी। (भाषा)

  • 5:37 PM (IST)

    सीबीआई की एक टीम पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय पहुंची। सीबीआई की टीम अपने हाथ में चार चिट्टियां लेकर हावड़ा में सचिवालय में आई है। हालांकि चिट्ठी में क्या है यह अभी तक नहीं पता चल पाया है।

  • 5:18 PM (IST)

    मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज ने महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संस्थापक डॉक्टर हेडगेवार के स्मारक का दौरा किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। संघ के एक पदाधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

    पदाधिकारी ने बताया कि नागपुर महानगर संघचालक राजेश लोया और संघ के अन्य पदाधिकारियों के साथ आए बजाज ने शनिवार को यहां रेशमीबाग इलाके में डॉक्टर के बी हेडगेवार के स्मारक 'डॉक्टर हेडगेवार स्मृति मंदिर' में श्रद्धासुमन अर्पित किये। वह नजदीकी महल इलाके में स्थित आरएसएस मुख्यालय नहीं गए। हेडगेवार ने 1925 में विजय दशमी के दिन आरएसएस की स्थापना की थी। (भाषा)

  • 4:52 PM (IST)

    पंचकूला में आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने NRC को लेकर दिया बड़ा बयान। उन्होंने कहा कि हरियाणा में  जल्द NRC लागू होगी। 

  • 4:14 PM (IST)

    प्रयागराज के कोरांव कस्बे में एक पटाखा कारोबारी के घर में तेज धमाका हुआ, जिस वजह स एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। धमाके से दो घरों के परखच्चे उडे गए। पड़ोस के दो लोगों को भी चोटें आई हैं। बताया जा रहा है कि धमाका विस्फोटक पदार्थ से हुआ।

  • 3:48 PM (IST)

    राजस्थान के जैसलमेर जिले के खुहडी थाना क्षेत्र के एक गेस्ट हाउस में एक ऑस्ट्रेलियाई पर्यटक का शव मिला है। पुलिस अधीक्षक डॉ किरण कांग ने बताया कि मृतक की पहचान निकोलस (45) के रूप में हुई है। इस संबंध में आस्ट्रेलिया के दूतावास को सूचित कर दिया गया है। शव को जोधपुर के राजकीय अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया है। उन्होंने बताया कि पर्यटक गुरुवार को जैसलमेर आया था और रेगिस्तान गेस्ट हाउस में आकर ठहरा था।  (भाषा)

  • 3:40 PM (IST)

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शनिवार देर रात यमुना एक्सप्रेस-वे के रास्ते आम्बेडकर नगर से दिल्ली के आनन्द विहार जा रही एक बस ने सड़क किनारे खड़े ट्रक को पीछे से टककर मार दी। दुर्घटना में बस सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी 20 से अधिक लोग घायल हो गए। (भाषा)

  • 2:58 PM (IST)

    जम्मू में संदिग्ध रूप से नशीली दवाओं का कारोबार करने वाले एक 32 वर्षीय व्यक्ति की गिरफ्तारी के तुरंत बाद पुलिस हिरासत में मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि राजौरी के कोटली गांव के निवासी इखलाक अहमद खान को शनिवार को जानीपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया और उसे पूछताछ के लिए मिरान साहिब पुलिस स्टेशन लाया गया, जहां उसने बेचैनी की शिकायत की। उन्होंने बताया कि उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

  • 2:58 PM (IST)

    पूर्वी यूपी के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के रोजगार से जुड़े बयान पर पलटवार करते हुए कहा- 'आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं। यह नहीं चलेगा।'

  • 2:57 PM (IST)

    बीएसपी चीफ और यूपी की पूर्व CM मायावती ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा- देश में छाई आर्थिक मंदी आदि की गंभीर समस्या के सम्बंध में केंद्रीय मंत्रियों के अलग-अलग हास्यास्पद बयान शर्मनाक हैं और इन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए।

  • 2:55 PM (IST)

    अमेरिका में पिट्सबर्ग में एक शख्स ने अपनी बेटी के शादी के दिन अपना घर विस्फोट से उड़ा दिया। घटना में पिता की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि उसका मानना है कि घर के मालिक ने अपनी बेटी के विवाह के दिन अपने घर में विस्फोट कर लिया। अधिकारियों ने टीवी चैनल केडीकेए को बताया कि शनिवार रात को घर के मालिक का शव बरामद कर लिया गया।

  • 10:12 AM (IST)

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के ग्यारापट्टी गांव में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए।

  • 10:10 AM (IST)

    ओडिशा: कथित रूप से हर्पीस वायरस के संक्रमण के कारण नंदनकानन में 10 वर्षीय हाथी चंदन की आज मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

  • 10:09 AM (IST)

    तमिलनाडुः 70 वर्षीय महिला रानी रामेश्वरम में अग्नि तीर्थम के पास इडली की एक दुकान लगाती हैं और गरीबों को फ्री में इडली देती हैं। उनका कहना है, 'हम एक प्लेट के लिए 30 रुपये लेते हैं, लेकिन जिनके पास पैसे नहीं होते हम उनसे पैसे नहीं लेते। हम आज भी बनाने के लिए लकड़ी का इस्तेमाल करते हैं।'

  • 10:09 AM (IST)

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि इस वक्त देश में 'सुपर इमर्जेंसी' लागू है। संविधान द्वारा मिले अधिकारों और स्वतंत्रता की हमें रक्षा करनी चाहिए।

  • 8:44 AM (IST)

    झारखंड के जमशेदपुर में शनिवार को बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक युवक की पिटाई कर दी। घटना सिदगोड़ा पुलिस थाना अंतर्गत बाबूडीह की है। सिदगोड़ा के थाना प्रभारी मनोज ठाकुर ने बताया कि युवक के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। कुछ पुलिस अधिकारियों ने उसे भीड़ से बचाकर एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया। स्थानीय लोगों ने युवक की पहचान भाटू सरदार के तौर पर की है।

  • 8:42 AM (IST)

    दिल्लीः जल शक्ति मंत्रालय द्वारा जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित 'ग्रेट गंगा रन' को आज केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत, खेल मंत्री किरण रिजिजू और जल शक्ति राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13