1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Hindi News September 13: जानें, देश-विदेश की दिनभर की बड़ी खबरें

Hindi News September 13: जानें, देश-विदेश की दिनभर की बड़ी खबरें

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 14, 2019 9:50 IST
Live Hindi Breaking News- India TV
Live Hindi Breaking News | India TV

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : Latest News Updates and Breaking News of September 13

Auto Refresh
Refresh
  • 6:50 PM (IST)

    तमिलनाडु के मदुरै में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के 29 वर्षीय परास्नातक मेडिकल छात्र ने जहर का इंजेक्शन लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को एनेस्थिसिया विभाग में परास्नातक छात्र उदयराज को उसके किराए के मकान में मृत पाया गया। शव के पास सीरिंज और खाली शीशी मिली। उदयराज राज्य के वृदाचलम का रहने वाला था।

    पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात को ड्यूटी से आने के बाद शुक्रवार देर तक उदयराज घर से नहीं निकला तब मकान मालिक को शक हुआ और उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस दरवाजा तोड़कर घर में घुसी तब जाकर खुदकुशी का पता चला। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से कथित रूप से उदयराज द्वारा लिखा नोट मिला है जिसमें उसने इस कदम के पीछे काम का दबाव बताया है। प़ुलिस आगे की जांच कर रही है। (भाषा)

  • 6:49 PM (IST)

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को स्वीकार करेगी और अगले साल पहली जनवरी से इसके लागू होने की संभावना है। ममता ने राज्य सरकार के कर्मचारी संघ के साथ एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम आयोग की सिफारिशों को स्वीकार करेंगे और इस पर (प्रक्रियाओं और औपचारिकताओं) पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे।’’ छठे वेतन आयोग का गठन 27 नवंबर 2015 को किया गया था और प्रोफेसर अभिरूप सरकार इसके प्रमुख थे। (भाषा)

    West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee

    West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee addresses during an organisational meeting of West Bengal State Employees Federation at Netaji Indoor Stadium in Kolkata.

  • 6:17 PM (IST)

  • 5:42 PM (IST)

    दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार की हिरासत अवधि पांच दिन बढ़ाने के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ इस मामले में थोड़ी देर में अपना आदेश सुनाएंगे। ईडी ने एक धनशोधन मामले में शिवकुमार को तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था। उनकी नौ दिनों की हिरासत अवधि पूरी हो जाने के बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया। (भाषा)

  • 5:23 PM (IST)

    रेलवे ने हमसफर ट्रेनों से फ्लेक्सी फेयर हटाया, तत्काल टिकट की कीमत मूल किराये (बेस फेयर) के 1.5 गुना के बजाय 1.3 गुना होगी। हमसफर ट्रेनों में दो शयनयान (स्लीपर) श्रेणी के डिब्बे भी लगाए जाएंगे, इनमें अभी सिर्फ एसी-थ्री श्रेणी के डिब्बे होते हैं। (भाषा)

  • 2:29 PM (IST)

     विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने वाड्रा को 21 सितंबर से आठ अक्टूबर के बीच स्पेन की यात्रा करने की इजाजत दी। वाड्रा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जांच का सामना कर रहे हैं।

  • 2:18 PM (IST)

    राऊज अवेन्यू कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को विदेश जाने की इजाजत दी। वह बिजनस के सिलसिले में 20 सितंबर से 8 अक्टूबर तक के लिए विदेश जा सकते हैं।

  • 1:04 PM (IST)

    कमलनाथ सरकार ने भोपाल नाव हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए 11 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया।

  • 11:18 AM (IST)

    अमेरिका के वॉशिंगटन में सिख समुदाय के लोगों ने भारतीय सेना के जवानों को परोसा लंगर।

  • 10:52 AM (IST)

    दिल्लीः हांगकांग से आए शख्स को आईजीआई एयरपोर्ट से किया गया गिरफ्तार, पासपोर्ट में फर्जीवाड़े का है आरोप।

  • 10:51 AM (IST)

    देखें, यूपी के सिद्धार्थनगर में पुलिस ने की युवक की पिटाई, ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करने पर पिटाई का लग रहा है आरोप।

  • 9:37 AM (IST)

    वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा कि इस महीने के अंत में न्यूयॉर्क में होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में वह हिस्सा नहीं लेंगे। मादुरो ने सोशलिस्ट पार्टी के युवा सदस्यों से गुरुवार को कहा कि उनकी जगह उपराष्ट्रपति और विदेश मंत्री इस बैठक में हिस्सा लेंगे। यह साल वेनेजुएला के लिए अब तक उथल-पुथल भरा रहा है।

  • 9:36 AM (IST)

    हमने 70 हजार लोग खोए, अर्थव्यवस्था को 100 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। और अफगानिस्तान में असफलता के लिए अमेरिका की जगह हम जिम्मेदार ठहराए जाते हैं, यह सही नहीं है: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

  • 9:36 AM (IST)

    एक दशक बाद अमेरिकी अफगानिस्तान आते हैं इसलिए इसे जिहाद नहीं आतंकवाद कहने को कहा जाता है। यह एक बड़ा विरोधाभास है, पाकिस्तान को न्यूट्रल रहना चाहिए था, इसमें शामिल होने की वजह से ये ग्रुप्स हमार खिलाफ हो गए: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

  • 9:33 AM (IST)

    80 के दशक में हमने मुजाहिदों को सोवियत के खिलाफ अफगानिस्तान में लड़ने की ट्रेनिंग दी। इनकी फंडिग अमेरिका की CIA के द्वारा की गई थी: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

  • 9:32 AM (IST)

    फिरोजाबाद में छात्राओं ने लगाया बुर्का पहनने की वजह से कॉलेज में प्रवेश से रोकने का आरोप। एसआके कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि छात्रों को यूनिफॉर्म और आईकार्ड के साथ आने नियम है और बुर्का यूनिफॉर्म में शामिल नहीं है।

  • 9:31 AM (IST)

    दिल्ली की एक विशेष अदालत ने बिजली चोरी के विभिन्न मामलों में पूर्वी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में 21 सम्पत्तियां कुर्क की हैं। बीएसईएस के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि बिजली चोरी के दोषी लोगों के जुर्माना नहीं भरने के बाद 21 अगस्त से नौ सितंबर तक सम्पत्तियां सील की गईं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment