1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Live Hindi Breaking News August 30: पीएम मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा होना चाहते हैं कार्यमुक्त

Live Hindi Breaking News August 30: पीएम मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा होना चाहते हैं कार्यमुक्त

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 31, 2019 8:47 IST
Live Hindi Breaking News- India TV
Live Hindi Breaking News | India TV

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : Latest News Updates and Breaking News of August 30

Auto Refresh
Refresh
  • 6:35 PM (IST)

    प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा ने स्वयं को पद से कार्यमुक्त किए जाने की इच्छा जताई है, प्रधानमंत्री ने उनसे दो सप्ताह तक पद पर बने रहने को कहा। (भाषा)

  • 1:38 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए ब्लास्ट में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड का एक जवान घायल।

  • 12:14 PM (IST)

    वहीं इस मामले को लेकर भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता और वर्तमान में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंद कुमार साय ने अदालत में परिवाद दायर किया था। बाद में यह मामला उच्चतम न्यायालय चला गया। 

  • 12:14 PM (IST)

    वर्ष 2001 में भारतीय जनता पार्टी के नेता संत कुमार नेताम ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग से जोगी की जाति को लेकर शिकायत की थी। नेताम के मुताबिक, जोगी ने फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर स्वयं को आदिवासी बताया है। 

  • 12:13 PM (IST)

    अमित जोगी आरोप लगाया कि राज्य में कानून के अनुसार नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इशारों पर विरोधी दल के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जोगी ने कहा कि वह इस मामले को लेकर अदालत जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री जोगी की जाति को लेकर विवाद छत्तीसगढ़ में पिछले लगभग दो दशक पुराना है।

  • 12:13 PM (IST)

    समिति ने इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही के लिए बिलासपुर जिले के कलेक्टर को प्राधिकृत किया जिसके बाद जोगी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। इधर अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी ने कहा है कि राज्य सरकार बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है।

  • 12:13 PM (IST)

    इसके बाद जोगी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है तथा इस संबंध में अभी तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जाति का पता लगाने के लिए बनी उच्च स्तरीय प्रमाणीकरण छानबीन समिति ने इस महीने की 23 तारीख को जारी किए गए आदेश में जोगी के कंवर आदिवासी होने के प्रमाण पत्र को खारिज कर दिया है।

  • 12:13 PM (IST)

    पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बिलासपुर कलेक्टर की ओर से तहसीलदार टी आर भारद्वाज ने जोगी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। जिला प्रशासन ने पुलिस को जोगी के खिलाफ छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछडा वर्ग (सामाजिक स्थिति के प्रमाणीकरण का विनियमन) अधिनियम 2013 की धारा 10 (1) के तहत मामला दर्ज करने को कहा था।

  • 12:00 PM (IST)

    छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिला प्रशासन ने जाति प्रमाण पत्र मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि शहर के सिविल लाइन्स थाने में बृहस्पतिवार देर रात जोगी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 

  • 9:20 AM (IST)

    गुजरात में गिर के जंगलों के देवलिया रेंज में छह से आठ महीने का शेर का शावक मृत पाया गया। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को दी। जूनागढ़ वन्यजीव क्षेत्र के मुख्य वन संरक्षक डी टी वासवदा ने कहा कि एक कर्मचारी ने शावक को मृत पाया। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही उसकी मौत के कारणों का पता चल पाएगा। 

  • 8:20 AM (IST)

    दिल्ली के रोहिणी के सेक्टर-2 में 23 वर्षीय गर्भवती महिला ने एक इमारत की तीसरी मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि इस घटना के बाद उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान संगीता के रूप में की गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment