1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 02 अगस्त की बड़ी खबरें: 7 से 9 सितंबर तक पुष्कर में होगी RSS की अहम बैठक, अमित शाह और जेपी नड्डा करेंगे शिरकत

02 अगस्त की बड़ी खबरें: 7 से 9 सितंबर तक पुष्कर में होगी RSS की अहम बैठक, अमित शाह और जेपी नड्डा करेंगे शिरकत

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 02, 2019 23:46 IST
Live Hindi Breaking News | India TV- India TV
Live Hindi Breaking News | India TV

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : Latest News Updates and Breaking News of August 02

Auto Refresh
Refresh
  • 11:46 PM (IST)

    राजस्थान के पुष्कर में 7 से 9 सितंबर तक RSS के आनुषंगिक संगठनों के प्रतिनिधियों की एक अहम बैठक होगी। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष शिरकत करेंगे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा बनेगी।

  • 11:44 PM (IST)

    NIT श्रीनगर ने कक्षाओं को अगली सूचना तक रद्द किया।NIT

    NIT श्रीनगर ने कक्षाओं को अगली सूचना तक रद्द किया।

     

  • 8:45 PM (IST)

    उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लक्ष्मण झूला के स्थान पर एक नए पुल के निर्माण के लिए 303.60 लाख रुपये मंजूर किए हैं। 12 जुलाई को, स्थानीय प्रशासन ने लक्ष्मण झूला को उपयोग के लिए अयोग्य घोषित कर दिया।

  • 8:42 PM (IST)

    महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में महा जनादेश यात्रा में कहा, “जिसने छोड़ा मोदी का साथ हुआ उसका सत्यानाथ। मोदी का साथ छोड़ने वाले को जनता कभी माफ नहीं करती।‘”

  • 8:39 PM (IST)

    हिमाचल प्रदेश: लगातार बारिश के कारण ऊना में जलभराव हो गया।

  • 8:38 PM (IST)

    लोकसभा ने डैम सेफ्टी बिल, 2019 पारित किया।

  • 8:37 PM (IST)

    हरियाणा: नगीना में एक महिला को उसके पति द्वारा कथित तौर पर दहेज के लिए ट्रिपल तालक दिया गया। पुलिस का कहना है, "पीड़िता ने पहले भी अपने पति के खिलाफ दहेज के लिए परेशान करने के लिए मामला दर्ज किया था। कल हमने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। "

  • 8:12 PM (IST)

    भारत और गिनी ने तीन समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए - चिकित्सा और होम्योपैथी की पारंपरिक प्रणाली के क्षेत्र में सहयोग; नवीकरणीय ऊर्जा; और ई-विद्याभारती और ई-अरोग्यभारत (ई-वीएबीबी) नेटवर्क परियोजना में भागीदारी के लिए।

  • 8:11 PM (IST)

    गुजरात: राज्य में भारी वर्षा के बाद राजकोट के कुछ हिस्सों में बाढ़। #GujaratRains

  • 8:08 PM (IST)

    महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वाड्डेटिवार ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निजी सहायक से मिले पार्टी में शामिल होने के निमंत्रण को ठुकरा दिया। उन्होंने दावा किया कि उन्हें ‘वर्षा या मातोश्री’ से भाजपा या शिवसेना में शामिल होने के संबंध में कोई फोनकॉल नहीं आया है।

    ‘वर्षा’ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का आधिकारिक आवास है और ‘मातोश्री’ ठाकरे का आवास है। वाड्डेटिवार ने यहां कहा, ‘‘ मुझे वर्षा या मातोश्री से कोई निमंत्रण नहीं मिला है। मेरे पास उद्धव ठाकरे के निजी सहायक मिलिंद नारवेकर की तरफ से 20-24 कॉल आए हैं। मैंने दो फोनकॉल उठाए और सीधे तौर पर शिवसेना में शामिल होने की पेशकश को ठुकरा दिया।’’ 

  • 8:07 PM (IST)

    समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्यसभा सदस्य सुरेन्द्र सिंह नागर ने शुक्रवार को उच्च सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के अनुसार नागर ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर अपना त्यागपत्र सौंप दिया है। सभापति कार्यालय के आधिकारिक सूत्रों ने नागर द्वारा त्यागपत्र दिये जाने की पुष्टि करते हुये बताया कि नायडू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।  (भाषा)

  • 8:06 PM (IST)

    देहदादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा, “कल हमें एक शिकायत मिली, जिमसे बताया गया कि एक महिला को उसके पति द्वारा 31 जुलाई को तीन तलाक दिया गया है। हमने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, आगे की जांच की जानी है।

  • 7:02 PM (IST)

    बिहार: समस्तीपुर में बाढ़ के पानी में घर डूब गए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है, "बाढ़ के कारण हमें बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हमारे पास खाना और पीने का पानी नहीं है। हमें अभी तक सरकार से कोई मदद नहीं मिली है।"

  • 7:01 PM (IST)

    रायबरेली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम उस जगह पर जांच करती है, जहां 28 जुलाई को उन्नाव बलात्कार पीड़िता की कार का एक्सिडेंट हुआ था।

  • 6:40 PM (IST)

    दिल्ली विधानसभा स्पीकर ने AAP के बागी विधायक कपिल मिश्रा को दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित कर दिया : सूत्र

  • 6:39 PM (IST)

    जयपुर में Anti-corruption bureau की वाणिज्य कर विभाग में कार्रवाई। ACTO (Assistant Commissioner Commercial Taxes) अंशुइया कुमारी ट्रैप। उन्हें 1 लाख 15 हजार की घूस लेते हुए किया गया ट्रैप। बताया जा रहा है कि रिफंड से जुड़ा पैसा देने का है मामला।

  • 10:57 AM (IST)

    बिहार: छपरा में एक स्कूल की छत पर एक व्यक्ति का शव मिला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

  • 10:56 AM (IST)

    पलवल में गो-तस्करों द्वारा कथित रूप से गोरक्षा दल के एक सदस्य की हत्या पर हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर बोले- 'किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। जब भी ऐसी कोई घटना होती है, पुलिस जांच करती है और आवश्यक कार्रवाई करती है।'

  • 10:02 AM (IST)

    अमेरिका तालिबान के साथ शुरुआती शांति समझौते के तहत अफगानिस्तान से अपने 5000 से अधिक सौनिकों को वापस बुलाने की तैयारी कर रहा है।

  • 10:01 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीर: राज्य के युवा सेवा और खेल विभाग द्वारा आयोजित लड़कियों का क्रिकेट टूर्नामेंट (टेनिस बॉल) बड़गाम में चल रहा है। इस आयोजन में विभिन्न जिलों की सात टीमें हिस्सा ले रही हैं।

  • 10:00 AM (IST)

    हरियाणाः गौरक्षा दल के सदस्य गोपाल की कथित तौर पर गाय तस्करों द्वारा गोली मारकर हत्या। यह घटना तब हुई जब 30 जुलाई को गोपाल गाड़ी का पीछा कर रहे थे। पुलिस ने कहा- ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं लेकिन हम मामले की जांच कर रहे हैं।

  • 10:00 AM (IST)

    श्रीनगरः कश्मीर घाटी में मौजूदा हालात के मद्देनजर सरकार ने आर्मी और एयरफोर्स को हाई ऑपरेशनल अलर्ट पर रखा है।

  • 9:05 AM (IST)

    बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना अंतर्गत बाड़ा जगन्नाथ में गुरुवार को एक हमलावर ने सरकारी स्कूल में घुसकर एक छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि हमलावर विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतक का नाम सूरज कुमार (14) है, जो स्थानीय राजकीय मध्य विद्यालय की 7वीं कक्षा का छात्र था।

  • 9:03 AM (IST)

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगोलिया के विदेश मंत्री से बैंकॉक में मुलाकात की।

  • 9:03 AM (IST)

    गुजरात के बाढ़ से प्रभावित वडोदरा में दूध खरीदने के लिए लाइन में लगे लोग।

  • 9:02 AM (IST)

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को बैंकॉक में अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइकल पॉम्पिओ से मुलाकात की। आपको बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर आसियान-भारत मंत्रिस्तरीय बैठक सहित कई बैठकों में शामिल होने के लिए थाईलैंड की राजधानी में बैंकॉक पहुंचे हैं।

  • 9:02 AM (IST)

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बैंकॉक में वियतनाम के विदेश मंत्री फाम बिन्ह मिन्ह से मुलाकात की।

  • 9:02 AM (IST)

    जम्मू-कश्मीरः शोपियां जिले में आज सुबह 55 राष्ट्रीय राइफल की एक गाड़ी पर IED से हमला किया गया। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने या हताहत होने की खबर नहीं है। गाड़ी को थोड़ा नुकसान हुआ है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13