1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Hindi Breaking News Oct 29: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News Latest News Updates Oct 29: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 29, 2018 19:22 IST
Live Hindi Breaking News India- India TV
Live Hindi Breaking News India

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।  

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates Oct 29:

​06:45 PM: यूनियन बैंक को सितंबर तिमाही में 139 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा

06:18 PM: निवेश को लेकर एशिया की सबसे जागरूक अर्थव्यवस्था है भारत: स्टैनचार्ट 

05:58 PM: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गलती की वजह से जम्मू-कश्मीर जल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कोई राजनीतिक नेता शहीद नहीं हो रहा है, वहां हिन्दुस्तान की सेना के जवान शहीद हो रहे हैं।

05:49 PM: बल्लेबाज मनदीप सिंह आंध्र प्रदेश के खिलाफ विशाखापट्टनम में गुरुवार से शुरू होने वाले रणजी ट्राफी मैच में पंजाब की अगुवाई करेंगे।

05:31 PM: श्रीलंका के पेट्रोलियम मंत्री अर्जुन रणतुंगा को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके सुरक्षा स्टाफ द्वारा चलाई गोली से एक कर्मचारी की मौत हो गई थी।

05:04 PM: भारत और जापान ने 75 अरब डालर के बराबर मुद्रा की अदला-बदली समझौते पर हस्ताक्षर किये, इससे विनिमय दर और पूंजी बाजार में स्थिरता कायम करने में मदद मिलेगी: वित्त मंत्रालय

04:41 PM: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को कहा कि सेना उन खबरों को देख रही है जिनमें कहा गया है कि रक्षाकर्मियों पर हमला करने के उद्देश्य से स्नाइपर कश्मीर घाटी में प्रवेश कर रहे हैं।

04:23 PM: सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार केंद्रीय जांच एजेंसी के डीएसपी देवेन्द्र कुमार ने दिल्ली की अदालत में जमानत अर्जी दाखिल की।

04:05 PM: उच्चतम न्यायालय का परिवहन विभाग को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की सड़कों पर 15 साल पुराने पेट्रोल से चलने वाले वाहन और 10 साल पुरानी डीजल से चलने वाली गाड़ियां नहीं चलने की मुनादी करने का आदेश।

03:50 PM: बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 718.09 अंक उछलकर 34,067.40 तथा एनएसई निफ्टी 220.85 अंक की तेजी के साथ 10,250 अंक के स्तर पर पहुंचा।

03:46 PM: जकार्ता स्थित भारतीय दूतावास ने लायन एयर विमान हादसे में भारतीय पायलट भाव्ये सुनेजा के मारे जाने की पुष्टि की।

03:15 PM: सीबीआई के वकील ने उच्च न्यायालय को बताया कि जवाब देने में इसलिए देर हुई क्योंकि केस से जुड़ी फाइलें केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के पास भेजी गई हैं। सीबीआई ने जवाब दाखिल करने के लिए और वक्त मांगा।

02:56 PM: विश्व हिन्दू परिषद ने सोमवार को कहा कि वह राम मंदिर के निर्माण के लिए अदालत के फैसले का अनंतकाल तक इंतजार नहीं कर सकती। साथ ही विहिप ने सरकार से राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिये कानून लाने की अपील भी की।

02:45 PM: मोतीपुर थानाक्षेत्र में लखीमपुर-नानपारा राजमार्ग पर रविवार की रात एक ट्रक और पिकअप वैन की टक्कर में जीप सवार चार युवकों की मौत हो गयी तथा 11 अन्य घायल हो गये।

02:31 PM: दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई को आदेश दिया कि विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ कार्यवाही पर वह यथास्थिति बनाए रखे। अस्थाना को सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया है।  

02:17 PM: उच्च न्यायालय ने अस्थाना और सीबीआई के एक अन्य अधिकारी की अर्जियों पर जवाब दाखिल नहीं करने को लेकर जांच एजेंसी पर सवाल उठाए। दोनों अधिकारियों ने इस मामले में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रद्द करने की मांग की है। 

01:55 PM: उच्च न्यायालय ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वह दोनों अधिकारियों की अर्जी पर एक नवंबर या उससे पहले जवाब दाखिल करे।

01:49 PM: वामदलों ने अयोध्या मामला अदालत में विचाराधीन होने के बावजूद भाजपा नेताओं द्वारा राम मंदिर निर्माण के बारे में दिये जा रहे बयानों को अदालत की अवमानना बताते हुये सत्तापक्ष से कहा है कि उन्हें इस तरह के संवेदनशील मामलों में सिर्फ राजनैतिक हित साधने से बचते हुये संयमित रवैया अपनाना चाहिये।

01:38 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औपचारिक शिखर वार्ता के लिए अपने जापानी समकक्ष शिंजो आबे से मुलाकात की।

01:`19 PM: सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को सुनने से इनकार किया। 

12:38 PM: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केसः बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा ने बेगूसराय में जिला कोर्ट के समक्ष सरेंडर किया।

10:51 AM: उपहार फायर ट्रैजडी केस में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 19 जनवरी तक स्थगित की।

10:17 AM: टाटा संस के प्रवक्ता ने कहा, टाटा संस के साथ सुहेल सेठ का सलाहकार के तौर पर अनुंबध 30 नवंबर को समाप्त हो जाएगा।

09:36 AM: दिल्ली में नांगलोई रेलवे स्टेशन के पास सुबह करीब 7.30 बजे ट्रेन की चपेट में आने से कथित तौर पर शराब पी रहे तीन लोगों की मौत। अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।

08:12 AM: काबा बदला नहीं जा सकता, हरमंदिर साहब को नहीं बदला जा सकता, वेटिकन को बदला नहीं जा सकता और राम जन्मस्थान को बदला नहीं जा सकता, यह एक सत्य है: इंद्रेश कुमार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

07:21 AM: पाकिस्तान के पर्वतीय पश्चिमोत्तर क्षेत्र में एक यात्री वाहन के गहरी खाई में गिर जाने की घटना में 17 लोगों की मौत हो गई।

06:24 AM: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक एम्बुलेंस में दो लोगों ने 15 साल की एक सिख किशोरी के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment