1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Hindi Breaking News Oct 27: देखें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स

Hindi Breaking News Latest News Updates Oct 27: देखें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 28, 2018 9:59 IST
Live Hindi Breaking News India- India TV
Live Hindi Breaking News India

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।  

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates Oct 27:

03:08 PM: दिल्ली की वायु गुणवत्ता लगातार चौथे दिन बेहद खराब रही जहां राष्ट्रीय राजधानी के पांच इलाकों में प्रदूषण का स्तर गंभीर दर्ज किया गया। वहीं अधिकारियों ने चेताया है कि त्योहारों में पटाखे फोड़े जाने और पराली जलाने के कारण अगले हफ्ते स्थिति और खराब हो सकती है। 

02:35 PM: उच्चतम न्यायालय ने इतिहासकार रोमिला थापर की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कोरेगांव-भीमा हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये पांच मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को तत्काल रिहा करने से इनकार वाले फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग की थी। उच्चतम न्यायालय ने 28 सितंबर को बहुमत से कार्यकर्ताओं को रिहा करने की मांग खारिज कर दी थी। 

02:17 PM: महाराष्ट्र के ठाणे में एक नामी बिल्डर से पांच लाख रूपये कथित रूप से जबरन वसूलने और शेष बचे 45 लाख रूपये देने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

​01:53 PM: भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी संजय कुमार मिश्रा को शनिवार को अतिरिक्त प्रभार के साथ प्रवर्तन निदेशालय का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है। एक शासकीय आदेश में यह जानकारी दी गई।

​01:44 PM: धेनकनाल जिले में कामलंगा गांव के नजदीक बिजली की तार के संपर्क में आने से शनिवार को सात हाथियों की मौत हो गयी।

​01:32 PM: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सबरीमला में उच्चतम न्यायालय के फैसले को लागू करने संबंधी सरकार के निर्णय के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की गिरफ्तारी की आलोचना की।

01:11 PM: केरल में यूडीएफ सरकार पुलिस का इस्तेमाल कर भगवान अयप्पा के श्रद्धालुओं के आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है: अमित शाह

12:50 PM: पूर्व राकांपा नेता तारिक अनवर ने नयी दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की, कांग्रेस में शामिल हुए

12:44 PM: इजराइली सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को पांच फलस्तीनियों की गोली मार कर हत्या कर दी इनमें से चार को गाजा में जबकि एक को वेस्ट बैंक में गोली मारी गई। इसके बाद फलस्तीनी विद्रोहियों ने दक्षिणी इजराइल में कई रॉकेट दागे।

12:28 PM: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि अन्नाद्रमुक को तोड़ने की कोशिश करने वालों और सत्ता में आने की चाह रखने वालों के सपने मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश के बाद टूट कर बिखर गए हैं।

12:06 PM: श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने महिंदा राजपक्षे को नया प्रधानमंत्री नियुक्त करने और बर्खास्त प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के बारे में स्थिति को स्पष्ट करते हुये शनिवार को दो असाधारण गजट नोटिस जारी किए।

11:41 AM: सरकार ने आईआरएस अधिकारी एस के मिश्रा को प्रवर्तन निदेशालय का प्रमुख नियुक्त किया: आधिकारिक आदेश

11:26 AM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय जापान दौरे के लिए रवाना हुए।

10:47 AM: 

10:16 AM: पूर्व एनसीपी नेता तारिक अनवर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गए

09:55 AM: लोक जनशक्ति पार्टी की सांसद वीना देवी के बेटे आशुतोष की शनिवार सुबह ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर सड़क दुर्घटना में मौत।

09:23 AM: ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेस वे पर बस नीचे गिरी, हादसे में 6 लोगों की मौत, दर्जनों लोग घायल।

08:42 AM: जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के वगूरा नौगाम में पावर ग्रिड की सुरक्षा में तैनात CISF के ASI राजेश कुमार आतंकियों के ग्रेनेड हमले में शहीद। घटना के बाद इलाके की घेराबंदी की गई। 

08:36 AM: रूस की एक महिला ने आरोप लगाया है कि मनाली में दो अज्ञात लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला की शिकायत पर मनाली पुलिस थाने में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

07:58 AM: राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 40 पैसे घटकर 80.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल 35 पैसे घटकर 74.38 रुपये प्रति लीटर हुआ। वहीं, मुंबई में पेट्रोल 40 पैसे घटकर 85.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल 37 पैसे घटकर 77.96 रुपये प्रति लीटर हुआ।

07:19 AM: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में स्कूली छात्रा से सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस ने 4 युवकों को गिरफ्तार किया है।

06:28 AM: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज रविवार, 28 अक्टूबर को खाड़ी देशों कतर और कुवैत की यात्रा पर रवाना होंगी। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, सुषमा 28 और 29 अक्टूबर को दो दिन कतर में रहेंगी। उसके बाद वह दो दिन, 30 और 31 अक्टूबर को कुवैत में रूकेंगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment