ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Hindi Breaking News Oct 11: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News Oct 11: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 11, 2018 19:10 IST
Hindi Breaking News India- India TV
Hindi Breaking News India

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।  

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

News Updates Oct 11:

07:00 PM: लखनऊ की स्पेशल सीजेएम कोर्ट ने ब्रह्मोस मिसाइल इंजिनियर निशांत अग्रवाल को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा।

06:46 PM: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आज हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। उनकी पहचान मनन बशीर वानी और आशिक हुसैन के रूप में हुई है। यह दोनों हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे: एसपी पानी, आईजी, कश्मीर

06:33 PM: ऋषभ पंत एकदिवसीय टीम में शामिल, दिनेश कार्तिक बाहर, नियमित कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे के लिये टीम में वापस।

06:00 PM: पंजाब के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रमंडल व एशियाई खेलों के विजेताओं को पुरस्कृत किया

05:44 PM: सीबीआई ने तमिलनाडु गुटखा घोटाला मामले मे प्रवर्तन निदेशालय के उप निदेशक एस के शेरान से पूछताछ की

05:23 PM: राजस्थान: अजमेर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर केमिकल से भरे ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग, हादसे में 3 लोगों की मौत

04:51 PM: भारत दुनिया में सबसे अधिक मोबाइल डाटा खपत वाला देश। डाटा की खपत 30 गुना बढ़ी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

04:38 PM: चौथी औद्योगिक क्रांति केंद्र की शुरुआत के मौके पर मोदी ने कहा कि टेलीफोन घनत्व बढ़कर 93 प्रतिशत पर पहुंचा। 50 करोड़ भारतीयों के पास है मोबाइल फोन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

04:21 PM: कृत्रिम मेधा, मशीन लर्निंग, इंटरनेट आफ थिंग्स, ब्लॉकचेन, बिग डाटा में भारत को नई ऊंचाई पर ले जाने की क्षमता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

04:04 PM: उच्चतम न्यायालय ने कहा कि आम्रपाली ग्रुप की कुर्क संपत्ति को पुलिस और फॉरेंसिक ऑडिटरों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में खोला जाएगा।

03:50 PM: उच्चतम न्यायालय ने कहा कि आम्रपाली ग्रुप के तीन निदेशक पुलिस हवालात की बजाय अगले 15 दिन तक सेक्टर 62 के होटल पार्क एसेन्ट में रात गुजारेंगे।

03:33 PM: चक्रवाती तूफान तितली के कारण झारखंड के उत्तर-पूर्व जिलें प्रभावित। रांची के आसपास के इलाकों में कल तक जारी रहेगी बारिश: बीके मंडल, निदेशक, आईएमडी, रांची, झारखंड

03:07 PM: चक्रवाती तूफान तितली धीरे-धीरे हो रहा है कमजोर। इसकी रफ्तार 140-150 किमी प्रति घंटे थी पर अब कम होकर 50-60 किमी प्रति घंटे पर आने की संभावना है: श्रीनिवास, ड्यूटी अधिकारी, विशाखपट्नम

02:10 PM: आज शाम तक उत्तरी आंध्र प्रदेश में 50-60 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चल सकती है। बंगाल की खाड़ी में पश्चिम केंद्रीय दिशा के ऊपर अभी भी दबाव बना हुआ है। मछुआरों को समुद्र में ना जानेंकी सलाह दी गई है: श्रीनिवास, ड्यूटी अधिकारी, विशाखपट्नम

02:10 PM: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने FERA उल्लंघन मामले में विजय माल्या की बेंगलुरु स्थित संपत्ति को अटैच करने का आदेश दिया।

01:28 PM: महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी के नेता विक्रमादित्य सिंह कांग्रेस में हुए शामिल।

01:17 PM: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया, हंदवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं, ऑपरेशन जारी है।

12:40 PM: हिंदुस्तान की जनता का 30 हजार करोड़ रुपया मोदी जी ने अनिल अंबानी की जेब में डाला है: राहुल गांधी

12:39 PM: पता नहीं क्या इमर्जेंसी है कि रक्षामंत्री फ्रांस गई हैं और राफेल की फैक्ट्री में भी जाएंगी: राहुल गांधी 

12:37 PM: फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा था कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने उनसे राफेल का कॉन्ट्रैक्ट रिलायंस को देने को कहा था: राहुल गांधी

12:14 PM: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, बगैर अडवांस नोटिस दिए की जाए दिल्ली में अवैध और अनधिकृत निर्माण की सीलिंग।

11:19 AM: ईडी ने कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ रुपये मूल्य की यूके, भारत और स्पेन में कई संपत्तियां अटैच कीं। 

10:59 AM: कोर्ट ने 2 फॉरेंसिक ऑडिटरों को दोपहर 2 बजे उसके समक्ष उपस्थित होने को कहा। 

10:57 AM: कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप से उसकी संपत्तियों को सील करने के संबंध में बृहस्पतिवार दोपहर 2 बजे तक शपथ पत्र दायर करने को कहा। 

10:56 AM: आम्रपाली समूह ने कोर्ट को सूचित किया कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और बिहार के बक्सर तथा राजगीर स्थित उसकी 7 संपत्तियां सील कर दी गई हैं। 

10:26 AM: आंध्र प्रदेश में 'तितली' तूफान की वजह से 2 लोगों की मौत।

09:51 AM: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने बीती रात कृष्णा घाटी सेक्टर में किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान घायल।

09:29 AM: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 74.47 के स्तर पर पहुंचा रुपया।  सेंसेक्स 1029.03 अंक गिरकर 33,871 पर और निफ्टी 306.50 अंक गिरकर 10,153 पर पहुंचा।

08:57 AM: एक चीनी खुफिया अधिकारी को गिरफ्तार करके उसपर आर्थिक जासूसी के लिए षड्यंत्र रचने और जासूसी का प्रयास करने और अमेरिका से जुड़ी गोपनीय जानकारी चुराने का आरोप लगाया गया है।

08:11 AM: लखनऊ में दो भाइयों अरमान और इमरान की हत्या के आरोपी शिवम ने कथित तौर पर खुदकुशी की। दूसरे आरोपी चीना को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

07:05 AM: ओडिशा में तितली तूफान के चलते बीती रात तक तटीय इलाकों से 10,000 लोगों को सरकारी आश्रयगृहों में पहुंचाया गया।

06:28 AM: इंडोनेशिया के जावा और बाली द्वीप के अपतटीय क्षेत्र में बुधवार देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई और इसका केंद्र जावा द्वीप के 40 किलोमीटर पूर्वी छोर में बाली के समुद्र में था। 

06:28 AM: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से रोहड़ू जा रही एक मिनी बस छैला बाजार के पास पुल पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हो गए।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Hindi Breaking News Latest Updates India World Sports Business Bollywood October 11
Write a comment
ipl-2019