ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Hindi Breaking News Nov 3: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News Latest News Updates Nov 3: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 03, 2018 19:40 IST
Live Hindi Breaking News India- India TV
Live Hindi Breaking News India

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Updates and Breaking News of November 3:

02:42 PM: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बिच्छू वाले बयान को लेकर शशि थरूर के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि के मामले पर सुनवाई को 16 नवंबर तक स्थगित किया।

02:27 PM: जम्मू-कश्मीरः भारी बारिश और बर्फबारी की वजह से मुगल रोड इलाके में फंसे 140 लोगों को भारतीय सेना और पुलिस ने सुरक्षित बचाया।

01:32 PM: राम मंदिर पर कानून लाने के मामले पर बोलते हुए भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा, मैं इस बारे में कुछ भी नहीं कह सकता लेकिन हां संघ और आंदोलन का नेतृत्व कर रहे साधु-संतों की मजबूत मांग है कि अध्यादेश वाले रास्ते पर विचार किया जाए।

01:18 PM: 1984 के सिख दंगों में मारे गए परिवारवालों के लिए न्याय की मांग को प्रदर्शन कर रहीं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और शिरोमणि अकाली दल के कई अन्य प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया।

01:04 PM: ग्रेटर नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र अहतेशाम बिलाल के आतंकी संगठन (ISJK) में शामिल होने की खबर पर बोले यूपी के DGP ओपी सिंह ने कहा- हम विडियो की पुष्टि नहीं कर सकते हैं, ये फर्जी या मॉर्फ्ड भी हो सकता है।

12:47 PM: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में मंदिर में चोरी के मामले में गिरफ्तार चार लोगों के खिलाफ गैंगस्टर कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

12:21 PM: रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने कहा, दिसंबर में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा और वह भी अध्यादेश के बिना और आपसी समझौते के आधार पर। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा और लखनऊ में एक मस्जिद का निर्माण किया जाएगा।

11:32 AM: पुलिस ने शामली जिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार करके गैरकानूनी रूप से रखे गए 10 लाख रुपए मूल्य के पटाखे जब्त किए।

10:52 AM: उत्तर प्रदेश एटीएस ने जालौन से 18 वर्षीय युवक को अमेरिका के मियामी हवाईअड्डा पर हमला करने की धमकी देने के आरोप में हिरासत में लिया है: उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह 

10:17 AM: तेलंगाना: धनपाल सूर्यनारायण गुप्ता को निजामाबाद विधानसभा सीट से टिकट नहीं मिलने पर नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के जिला मुख्यालय में तोड़-फोड़ की।

09:32 AM: कर्नाटक उपचुनावः सांप घुसने के बाद रामनगर सीट के पोलिंग बूथ संख्या 179 में मतदान थोड़ी देर के लिए बाधित। सांप को बाहर निकालने के बाद दोबारा शुरू हुआ मतदान।

09:11 AM: कर्नाटक के पूर्व डेप्युटी सीएम एमपी प्रकाश के बेटे और पूर्व विधायक एमपी रविंद्र का बेंगलुरु में निधन। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था।

08:39 AM: असम के तिनसुकिया जिले में उल्फा के आतंकवादियों द्वारा 5 लोगों की हत्या के विरोध में कुछ बंगाली संगठनों ने 24 घंटे के लिए बंद का आह्वान किया है।

08:31 AM: पाकिस्तान: तालिबान का गॉडफादर कहे जाने वाले मौलाना समीउल हक के समर्थकों ने बीती रात खैबर पख्तूनख्वा में एक टोल प्लाजा में आग लगा दी। समीउल हक की कल रावलपिंडी में उनके आवास पर हत्या कर दी गई थी।

08:11 AM: कर्नाटक के पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा और उनके बेटे बीएस राघवेन्द्र ने शिमोगा के हुचार्य स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। बीएस राघवेन्द्र शिमोगा लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं।

07:51 AM: केरल के सन्निधानम, पंबा, निलक्कल और एलावुंकल में 4 से 6 नवंबर तक धारा 144 लगाई गई। सबरीमाला मंदिर 5 नवंबर को विशेष पूजा के लिए खोला जाएगा।

07:27 AM: कर्नाटक के बेल्लारी के एक पोलिंग स्टेशन पर वोटिंग की तस्वीरें। राज्य में आज 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के मद्दनेजर वोटिंग चल रही है।

06:54 AM: महाराष्ट्र के यावतमल में बीती रात आदमखोर शेरनी अवनि मारी गई। इसने कथित तौर पर 14 लोगों को अपना शिकार बनाया था।

06:28 AM: सोशल मीडिया पर शुक्रवार को उस लापता कश्मीरी लड़के की तथाकथित तस्वीरों को पोस्ट किया गया, जो उत्तर प्रदेश के एक निजी विश्वविद्यालय से लापता हो गया था और दावा किया गया कि वह घाटी में आतंकवादी समूह में शामिल हो चुका है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Hindi Breaking News Latest Updates India World Sports Business Bollywood November 3
Write a comment
ipl-2019