1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Hindi Breaking News Nov 10: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News Latest News Updates Nov 10: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:10 Nov 2018, 10:59 PM IST]
Live Hindi Breaking News- India TV
Live Hindi Breaking News

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Updates and Breaking News of November 10:

05:41 PM: राजस्थान के बीकानेर जिले में शनिवार को एक दुर्घटना में एक किशोर व उसकी चचेरी बहिन की डिग्गी में डूबने से मौत हो गयी। 

05:20 PM: तीन दिन तक गायब रहने के बाद खनन उद्योगपति जी जर्नादन रेड्डी ने शनिवार को कहा कि वह कथित पोंजी घोटाले के सिलसिले में पुलिस के सामने पेश होंगे और यह कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

​​04:58 PM: चीन ने कहा है कि दक्षिण चीन सागर में नौवहन की आजादी की कोई समस्या नहीं है तथा किसी भी देश को इस क्षेत्र में सैन्यीकरण करने के लिए किसी बहाने का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। 

​​04:46 PM: जम्मू-कश्मीर में जारी टीकाकरण अभियान के दौरान 27.85 लाख से अधिक बच्चों को खसरा-रुबेला (एमआर) का टीका दिया गया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी।

​​04:39 PM: आलोचक नेटफ्लिक्स की भारतीय सामग्री की इसके प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में मुख्यधारा के जैसे नहीं होने के कारण अकसर आलोचना करते हैं, लेकिन अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का मानना है कि इसने भारतीय फिल्म उद्योग को बाधित किया है।

​04:16 PM: उन्नाव जिले के अचलगंज इलाके में शनिवार को कोरारी और अचलगंज रेलवे स्टेशनों के बीच एक ट्रैक्टर-ट्राली रायबरेली पैसेंजर ट्रेन की तीसरी बोगी से टकरा गयी। इस दुर्घटना में तीन लोग जख्मी हो गए।

​03:55 PM: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 19 नवम्बर को अमेठी के एक दिन के दौरे पर आएंगी।  

​03:41 PM: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के नजदीक शनिवार को पाकिस्तानी सैनिकों की स्नाइपर गोलीबारी में एक सैनिक शहीद हो गया।

03:18 PM: शाहजहांपुर (उप्र): जलियांवाला बाग एक्सप्रेस में सिगरेट पीने से मना करने से नाराज एक युवक ने एक महिला यात्री की गला दबाकर हत्या कर दी। 

​02:53 PM: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राममंदिर का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस से यह बताने को कहा कि उसे भगवान राम की चिंता है या मुगल बादशाह बाबर की।

​02:37 PM: गाजीपुर जिले के जंगीपुर क्षेत्र में एक तेज रफ्तार कार की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत हो गयी।

02:16 PM: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

01:37 PM: जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने सुबह 9:45 पर सुंदरबनी क्षेत्र में सीजफायर का उल्लंघन किया। फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद।

01:18 PM: जिस पार्टी को नक्सलवाद में क्रांति दिखाई पड़ती हो. नक्सलवाद क्रांति का माध्यम दिखाई पड़ता है वो पार्टी छत्तीसगढ़ का भला नहीं कर सकती: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

12:41 PM: कांग्रेस ने नक्सलवाद को बढ़ावा दिया, अपने निजी हितों के लिए। भाजपा सरकार ने इससे लड़ने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। कांग्रेस ने अपने राजनैतिक फायदे के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया: छत्तीसगढ़ में योगी आदित्यनाथ

12:17 PM: हम किसानों के बिजली बिल को 50 प्रतिशत तक कम कर देंगे। पेट्रोल-डीजल के दाम भी कम करेंगे। साथ ही हर ग्राम पंचायत में गौशाला खोलेंगे। यह सब हमारे चुनावी घोषणापत्र का हिस्सा है: मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ

11:59 AM: यह सब गरीब और पिछड़े लोगों को दबाने का ड्रामा है। किसी और ने हमें वे चीजें नहीं दी जो मुसलमानों ने दी हैं, लाल किला किसने बनाया? ताज महल किसने बनाया?: नाम बदलने पर यूपी सरकार के मंत्री ओपी राजभर

11:57 AM: भाजपा ने मुगलसराय और फैजाबाद का नाम बदल दिया। उन्होंने कहा कि इन शहरों के नाम मुगलकाल के दौरान रखे गए थे। उनके पास 3 मुस्लिम चेहरे हैं, उनके प्रवक्ता शहनवाज हुसैन, केन्द्रीय मंत्री मुक्तार अब्बास नक्वी और केन्द्रीय मंत्री मोहसिन रजा, पहले उनके नाम बदल दें: यूपी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर

11:09 AM: RPI नेता रामदास आठवले ने कहा, 'नसीम खान बोल रहे हैं कि तुम हमारे साथ आ जाओ। मैं 15-20 साल कांग्रेस के साथ रहा, इधर भी मुझे 15-20 साल रहना होगा। जब तक सरकार है मैं यहां रहूंगा, जब मैं अंदाजा लगा लूंगा कि हवा किस दिशा में हैं तब निर्णय लूंगा।'

10:28 AM: ​आंध्र प्रदेश में तेलुगूदेशम पार्टी के देवानाकोंडा मंडल के उपाध्यक्ष सोमेश्वर गौड़ की राजनैतिक रंजिश के चलते हत्या। मामले की जांच कर रही है पुलिस।

10:05 AM: ​महाराष्ट्र के चंद्रपुर में स्थित पेंडरू गांव के पास जंगली इलाके में बाघ के हमले में महिला की मौत।

09:13 AM: ​टीपू जंयती के नाम पर सरकार जनता का पैसा बर्बाद कर रही है। टीपू कोई योद्धा नहीं था, उसने तमाम हिंदुओं को मारा और मंदिरों पर हमला किया। ऐसे शख्स को हम महान क्यों बता रहे हैं? यह केवल वोट बैंक की राजनीति है। कोडागु के सभी लोग इसके विरोध में हैं: बीजेपी जिला सचिव, सज्जल कृष्ण्ण

08:22 AM: जम्मू कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए। इलाके से हथियार एंव विस्फोटक बरामद।

07:53 AM: दिल्ली में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स के डेटा के मुताबिक, लोधी रोड इलाके में पीएम 2.5 का स्तर 407 (गंभीर) और पीएम 10 का स्तर 277 (मध्यम) हुआ।

07:13 AM: दिल्ली में पेट्रोल 17 पैसे घटकर 77.89 रुपये लीटर और डीजल 16 पैसे घटकर 72.58 रुपये लीटर हुआ। वहीं, मुंबई में पेट्रोल 17 पैसे घटकर 83.40 रुपये लीटर और डीजल भी 17 पैसे घटकर 76.05 रुपये लीटर हुआ।

06:22 AM: बाघिन की मौत पर राज्य सरकार विवाद का सामना कर रही है। बाघिन ने पिछले दो साल में यवतमाल जिले में कथित तौर पर 13 लोगों को मार डाला।

06:21 AM: महाराष्ट्र सरकार ने बाघिन अवनि के मारे जाने की जांच के लिए शुक्रवार को चार सदस्यीय कमिटी गठित की। इस कमिटी में वन्यजीव विशेषज्ञ भी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Hindi Breaking News Latest Updates India World Sports Business Bollywood November 10
Write a comment