1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Hindi Breaking News Jan 01: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News Jan 01: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 01, 2019 18:14 IST
Live Hindi Breaking News- India TV
Live Hindi Breaking News

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates and Breaking News of January 01:

06:02 PM: भारत को दुनियाभर में पर्यावरण के दुश्मन के तौर पर देखा जाता है, उस देश को 2018 में चैंपियंस आॅफ द अर्थ का अवार्ड मिलता है, यह सफलता नहीं तो और क्या है?: पीएम मोदी

05:56 PM: वह झटका नहीं था, हमने लोगों को एक साल पहले ही चेतावनी दी थी कि अगर आपके पास काला धन है तो अभी सामने आ जाओ, उसे जमा करवा दो और जुर्माने का भुगतान कर दो, हम आपकी मदद करेंगे लेकिन उन्हें लगा कि मोदी औरों की तरह पेश आएगा इसलिए बेहद कम लोग इसमें सामने आए: नोटबंदी पर विपक्ष के हमलों का जवाब देते हुए बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

05:52 PM: एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा ये सोचना बहुत बड़ी गलती होगी, पाकिस्तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा: पीएम मोदी

05:18 PM: सर्जिकल स्ट्राइक एक बड़ा रिस्क था: पीएम मोदी

05:17 PM: मौजूदा न्यायिक कार्यवाही पूरी होने के बाद ही राम मंदिर पर अध्यादेश के बारे में विचार किया जाएगा: 2019 के पहले इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा

04:12 PM: मध्य प्रदेश: बीजेपी द्वारा दर्ज किए गए 2 अप्रैल 2018 को भारत बंद के दौरान दर्ज किए गए एससी एसटी एक्ट के तहत मामले समेत पिछले 15 साल के अन्य सभी मामले वापस लिए जाएंगे।

03:45 PM: सोहराबुद्दीन केस में 8 साल तक न सिर्फ अमित शाह प्रताड़ित हुए बल्कि उनके परिवार को भी प्रताड़ित किया गया। कांग्रेस ने उस समय राजनीतिक दुर्भावना के तहत सत्ता का दुरुपयोग कियाः स्मृति ईरानी

12:13 PM: अपने ससुराल वालों द्वारा अपमानित किए गए जाने से नाराज थाईलैंड के एक व्यक्ति ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित पार्टी में अपने दो बच्चों सहित परिवार के छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी और फिर खुद को भी गोली मार ली।

11:57 AM: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मशहूर फिल्म अभिनेता कादर खान के निधन पर दुख जताया है। गांधी ने मंगलवार को फेसबुक पोस्ट में कहा, 'मुझे जानेमाने अभिनेता कादर खान जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। मैं उनके परिवार, मित्रों और दुनिया भर में मौजूद प्रशंसकों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।'

11:08 AM: ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में एक रेलवे स्टेशन पर चाकू से किये गये हमले में एक महिला और पुलिस अधिकारी सहित तीन लोग घायल हो गये। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

10:32 AM: इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में उनके खिलाफ आरोप तय होने की स्थिति में भी वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

09:44 AM: कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में मंगलवार को शीतलहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।

09:14 AM: पंजाब में ठिठुरन के बावजूद नववर्ष के मौके पर मंगलवार को स्वर्ण मंदिर और अन्य धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की भीड़ देखी जा रही है।

08:34 AM: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दिसंबर में भीड़ द्वारा हिंसा की घटना में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के प्रमुख आरोपियों में से एक को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

08:11 AM: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस की स्थापना के 21 वर्ष पूरे होने पर पार्टी कार्यकर्ताओं को मंगलवार को बधाई दी। तृणमूल की स्थापना एक जनवरी, 1998 को की गई थी।

07:42 AM: डच मिलिट्री पुलिस ने बम होने की आशंका के चलते सोमवार शाम कुछ देर के लिए एम्सटर्डम के ‘शिपोल हवाई अड्डे’ के प्रस्थान बिन्दु को खाली कराया। पुलिस ने ट्वीट किया कि अधिकारियों ने संदिग्ध को पकड़ लिया है और तुरन्त ही प्रस्थान बिन्दु खाली करने का आदेश वापस ले लिया गया। 

07:17 AM: साउथ सेंट्रल रेलवे के जनरल मैनेजर वी.के.यादव को रेलवे बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया।

06:54 AM: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य भर में अस्पतालों के नजदीक आहार सेंटर में रात्रि के भोजन की शुरुआत की।

06:21 AM: श्रीनगर नगर निगम (SMC) की एक महिला पार्षद ने निगम के महापौर जुनैद मट्टू पर यौन उत्पीड़न का सोमवार को आरोप लगाया। हालांकि मट्टू ने इन आरोपों से इनकार किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban