1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Hindi Breaking News Latest News Updates Dec 25: जानें दिनभर के देश-दुनिया के अपडेट्स

Hindi Breaking News Latest News Updates Dec 25: जानें दिनभर के देश-दुनिया के अपडेट्स

Live Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:26 Dec 2018, 6:27 AM IST]
Live Hindi Breaking News- India TV
Live Hindi Breaking News

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates and Breaking News of December 25:

15:51 PM मध्य प्रदेश : मुख्यमंत्री कमलनाथ का बड़ा फैसला, कन्या विवाह की सहायता राशि बढ़ाकर 51 हजार रुपये किया।

15:30 PM मध्य प्रदेश: कमलनाथ कैबिनेट का विस्तार, 28 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली

12:58 PM: कांगो के बेनी में सोमवार को एक अंतोव परिवहन विमान के उतरने के लिए निर्धारित स्थान पर नहीं उतरने के कारण 38 लोग घायल हो गए। 

12:42 PMइंडोनेशिया की राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि सुनामी में मरने वालों की संख्या 429 हो गई है और हजारों लोग बेघर हुए हैं।

11:59 AM: मारुति सुजुकी की छोटी सेडान 'डिजायर' अप्रैल-नवंबर में घरेलू बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला यात्री वाहन मॉडल रहा। उसने बिक्री के मामले में कंपनी की 'ऑल्टो' को पीछे छोड़ दिया है। 

11:22 AM: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला केठियोग तहसील क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार को एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से 4 लोगों की मौत हो गई और 2 अन्य घायल हो गए। 

10:47 AM: राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह ठंड के साथ धुंध छाई रहने के साथ दृश्यता 50 मीटर तक नीचे पहुंच गई, जिससे उड़ानों का शेड्यूल प्रभावित हुआ और 300 से अधिक रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया गया।

10:07 AM: मेक्सिको में क्रिसमस से एक दिन पहले हुई एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्यूबला प्रांत की गवर्नर मैर्था एरिका अलोंसो और उनके पति पूर्व गवर्नर राफेल मोरेनो वैले की मौत हो गई। 

09:38 AM: तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रम्प को वर्ष 2019 में तुर्की आने का निमंत्रण दिया है।

09:11 AM: ईरान के विदेश मंत्री ने सोमवार को ईरान 2015 परमाणु समझौते के पक्ष में धीमी कार्रवाई करने को लेकर यूरोपीय देशों की आलोचना की।

08:34 AM: चीन ने मंगलवार को दूरसंचार प्रौद्योगिकी परीक्षण उपग्रह का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया। उपग्रह को दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत के शिचैंग उपग्रह प्रक्षेपण केंद्र से लॉन्ग मार्च-3 सी वाहक रॉकेट द्वारा बीजिंग के समयानुसार सुबह 0.53 बजे लॉन्च किया गया।

07:52 AM: गुड़गांव पुलिस ने एक मॉल में स्पा सेंटर में गोपनीय तरीके से चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश कर सोमवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

07:21 AM: गुजरात के नवसारी जिले में सोमवार को एक सरकारी बस के बैरिकेड तोड़ कर यात्रियों को कुचल देने की घटना में दो महिलाओं समेत 3 लोगों की मौत हो गई।

07:03 AM: बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में सोमवार को तीन हथियारबंद व्यक्तियों ने बंदूक के बल पर 59 वर्षीय पेट्रोल पंप मालिक से कथित रूप से 27.8 लाख रुपये लूट लिए। 

06:42 AM: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक युवक ने 58 वर्षीय अपने चाचा की कथित तौर पर गोली मार कर सोमवार को हत्या कर दी। आरोपी के शराब पीने की लत पर चाचा के आपत्ति जताने के कारण उसने इस घटना को अंजाम दिया।

06:24 AM: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के सरकारी परिसर में आतंकवादियों द्वारा किए गए एक आत्मघाती और बंदूकधारी के हमले में सोमवार को कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Live Hindi Breaking News Latest Updates India World Sports Business Bollywood December 25
Write a comment
the-accidental-pm-300x100