1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Live Hindi Breaking News Dec 04: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Live Hindi Breaking News Dec 04: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:04 Dec 2018, 6:51 PM IST]
Breaking News- India TV
Breaking News

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates and Breaking News of December 04:

05:15 PM:  भोपाल: केंद्रीय मंत्री उमा भारती का बड़ा बयान-'2019 में लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगी 

04:45 PM:  2014 में नरेद्र मोदी बदलाव की बात करते थे. लेकिन बदलाव नहीं ला पाए...पुलिसकर्मी की शहादत पर मुख्यमंत्री योगी मौन हैं: कपिल सिब्बल

04:30PM: दिल्ली में मिनिमम वेज कानून को नहीं मानने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई। 10 दिसंबर से श्रममंत्री और अधिकारी करेंगे छापेमारी। 

04:00 PM बुलंदशहर हिंसा मामले में अबतक 4 लोग गिरफ्तार: ADG यूपी

03:00 PM: भगवान हनुमान पर बयानबाजी करने के विवाद में कूदते हुए बहराइच से भारतीय जनता पार्टी की सांसद सावित्री बाई फूले ने कहा कि हनुमान जी दलित और मनुवादियों के गुलाम थे। 

02:30 PM: बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण तमिलनाडु के तटीय जिलों के कुछ हिस्सों में अगले दो दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के उपमहानिदेशक एस बालाचंद्रन ने कहा कि पिछले 24 घंटों में तटीय तमिलनाडु और पड़ोसी पुडुचेरी के कई हिस्सों में काफी बारिश हुई है। 

02:00 PM: निर्धारण वर्ष 2018-19 में दायर होने वाले आयकर रिटर्न (आईटीआर) में पिछले साल की तुलना में अब तक 50 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई है। CBDT के चेयरमैन सुशील चंद्रा ने कहा कि नोटबंदी देश में कर का दायरा बढ़ाने के लिए काफी अच्छी रही है। इस साल हमें अभी तक ही करीब 6.08 करोड़ आईटीआर मिल चुके हैं जो पिछले साल की इस तिथि तक मिले आईटीआर से 50 प्रतिशत अधिक हैं।  

01:15 PM: स्पेसएक्स ने फाल्कन 9 रॉकेट की मदद से एक साथ 64 उपग्रह प्रक्षेपित किए हैं। अमेरिका के लिए ये एक नया रिकॉर्ड है।

12:45 PM: कर्नाटक में कांग्रेस और JD(S) के गठबंधन पर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने वहां पिछले दरवाजे से सरकार बनाई है।

12:00 PM: राजस्थान के हनुमानगढ़ में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साथा। उन्होंने कहा कि सत्ता के मोह में कांग्रेस पार्टी ने इतनी गलतियां की है, जिनको आज पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है।

11:30 AM: पटना शहर के रामकृष्णानगर थाना अंतर्गत न्यू बाइपास के नजदीक अपराधियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिस जवान शहीद हो गया। शहीद हुए पुलिस जवान का नाम मुकेश कुमार है।

11:00 AM: तेलंगाना पुलिस ने मंगलवार को राज्य की कांग्रेस इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को हिरासत में ले लिया। मुख्यमंत्री के चंद्रशेकर राव की कोसगी, कोडांगल में रैली के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए रेवंत रेड्डी को हिरासत में लिया गया है।

10:30 AM: दिल्ली में मंगलवार सुबह धुंध छाई रहने के साथ वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में दर्ज की गई। यहां का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम का सामान्य तापामान है।

10:00 AM: लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता की अज्ञात हमलावरों ने चाकू गोदकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, उन्हें किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर ले जाया गया था, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

09:00 AM: फ्रांस और ब्रिटेन ने ईरान पर इस सप्ताहांत में मिसाइल परीक्षण करने का आरोप लगाते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक बैठक बुलाने का अनुरोध किया है। ये बैठक मंगलवार (अभी वहां सोमवार की रात है) को होनी है।

08:20 AM: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने दिवंगत राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश को सोमवार की रात वाशिंगटन में श्रद्धांजलि अर्पित की। अमेरिका के 41वें राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर को प्रार्थनाओं और श्रद्धांजलि देने के लिए फिलहाल वाशिंगटन में यूएस कैपिटोल में रखा गया है। 

07:20 AM: बुलंदशहर में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या और हिंसा मामले में चश्मदीद SI सुरेश कुमार ने बताया कि लगभग 300-500 लोगों ने पूरे पुलिस बल पर हमला किया था। 

06:40 AM: दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के पालम गांव में एक समारोह में गाना बजाने को लेकर हुए विवाद में दो लोगों को लगी गोली।

06:05 AM: मुंबई के गोरेगांव के जंगलों में कल शाम से लगी आग पर काबू पाया गया

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: LIVE Hindi Breaking News Latest Updates India World Sports Business Bollywood December 04
Write a comment