1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार, यूपी, झारखंड में मानसून का कहर, बिजली गिरने से 96 की मौत

बिहार, यूपी, झारखंड में मानसून का कहर, बिजली गिरने से 96 की मौत

भीषण गरमी से राहत दिलाने वाली बारिश ने उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में कहर बरपा कर दिया है। इन राज्यों में बिजली गिरने से अब तक 96 लोगों की मौत हो गई है। बिहार

India TV News Desk [Updated:22 Jun 2016, 10:06 AM IST]
Cracks caused by lightning- India TV
Cracks caused by lightning

भीषण गरमी से राहत दिलाने वाली बारिश ने उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में कहर बरपा कर दिया है। इन राज्यों में बिजली गिरने से अब तक 96 लोगों की मौत हो गई है। बिहार में बिजली गिरने से 46 लोगों के मरने की ख़बर है वहीं अत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से 43 लोगों की जानें गई हैं। पूर्वांचल में मंगलवार को अलग-अलग जिलों में बिजली गिरने से 30 लोगों की मौत हो गई। बलिया में सबसे अधिक आठ लोग बिजली की चपेट में आए। गाजीपुर में वज्रपात से छह लोगों की जान चली गई जबकि गोरखपुर में बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई।

बिहार में मंगलवार की शाम मानसून की पहली बारिश से भागलपुर, उत्तर बिहार, पूर्व बिहार, सीमांचल, कोसी, भोजपुर, नालंदा और सारण में लोगों को राहत मिली। इस दौरान बिजली गिरने से 46 लोगों की मौत हो गई और कई झुलस गए। आकाशीय बिजली से पटना में 4, रोहतास में 5, बक्सर में 3, भोजपुर में 2, औरंगाबाद में 4, नालंदा में 4, सारण में 3, कैमूर में 3, समस्तीपुर में 2, वाल्मीकिनगर में 1, भागलपुर में 2, सहरसा में 3, मधेपुरा में 1, मुंगेर में 2, पूर्णिया में 4 और कटिहार में 3 लोगों की मौत होने की सूचना है। हालाकि आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार अभी तक 34 लोगों की मौत होने की जानकारी आई है लेकिन कुछ जिलों से अभी नवीनतम जानकारी नहीं मिल सकी है इसलिए ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

झारखंड में करंट व बिजली गिरने से छह लोगों के मरने की ख़बर है। चतरा के कुंदा थाना क्षेत्र के सिकिदाग पंचायत के हल्दीया टांड़ गांव में बिजली गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए। मरनेवाले सभी बैगा परहिया जाति के हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: बिहार, यूपी, झारखंड में मानसून का कहर, बिजली गिरने से 96 की मौत
Write a comment