1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजस्थान में आंधी और आकाशीय बिजली का कहर, 2 लोगों समेत कई मवेशियों की मौत

राजस्थान में आंधी और आकाशीय बिजली का कहर, 2 लोगों समेत कई मवेशियों की मौत

राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभागों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ अंधड चला।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2019 9:32 IST
राजस्थान में आंधी और आकाशीय बिजली का कहर, 2 लोगों समेत कई मवेशियों की मौत | Pixabay- India TV
राजस्थान में आंधी और आकाशीय बिजली का कहर, 2 लोगों समेत कई मवेशियों की मौत | Pixabay

बीकानेर/जयपुर: राजस्थान के बीकानेर जिले में सोमवार को तेज हवाओं और अंधड़, बारिश के साथ ओले और आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में 10 वर्षीय मासूम सहित 2 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 6 लोगों के घायल होने और 12 भेड़ों के मरने की भी खबर है। राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभागों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ अंधड चला। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीगंगानगर में 2 मिलीमीटर,उदयपुर में 1.3 मिलीमीटर, अजमेर में 0.8 मिलीमीटर बारिश और चूरू,कोटा, जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

बीकानेर के देशनोक थाना क्षेत्र में अंधड से खेत में बने एक टिन शेड की दीवार गिर जाने से एक 10 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि 6 अन्य लोग घायल हो गए। वहीं, जामसर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली के गिरने से भेड़ चरा रहे अजीज खां (21) की और उसकी 12 भेड़ों की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। देशनोक के थानाधिकारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि पलाना गांव के पास सुजासर में एक खेत में फसल काटने वाले मजदूर काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि तेज अंधड से बचने के लिए मजदूर एक टिनशेड के नीचे खड़े हो गए थे।

प्रसाद ने बताया कि अचानक टिनशेड की दीवार ढह जाने से मलबे में दबने से 10 साल की पूजा की मौत हो गई जबकि 6 अन्य मजदूर घायल हो गए, जिन्हें पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बीकानेर के जिला कलैक्टर कुमार पाल गौतम ने मृतक पूजा व अजीज के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीध्र स्वास्थ्य की कामना की। गौतम ने डॉक्टरों को घायलों का बेहतर इलाज करने तथा संबंधित उपखंड अधिकारी को मृतकों के परिजनों व घायलों को मृख्यमंत्री सहायता कोष व प्राकृतिक आपदा कोष से तत्काल आर्थिक सहयोग देने के निर्देश दिए है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Lightning and thunderstorm claimed two lives in Rajasthan
Write a comment
ipl-2019