1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अयोध्या और सबरीमाला मामले की सुनवाई का होगा LIVE टेलीकास्ट? सुप्रीम कोर्ट से किया गया अनुरोध

अयोध्या और सबरीमाला मामले की सुनवाई का होगा LIVE टेलीकास्ट? सुप्रीम कोर्ट से किया गया अनुरोध

दो वकीलों ने उच्चतम न्यायालय से राजनीतिक रुप से संवदेनशील मामलों अयोध्या भूमि विवाद और सबरीमाला मामलों की सुनवाई का सीधा प्रसारण सुनिश्चित करने का अलग-अलग आग्रह किया है।

Written by: Bhasha [Updated:12 Jan 2019, 9:32 AM IST]
Supreme Court- India TV
Image Source : PTI Supreme Court

नई दिल्ली: दो वकीलों ने उच्चतम न्यायालय से राजनीतिक रुप से संवदेनशील मामलों अयोध्या भूमि विवाद और सबरीमाला मामलों की सुनवाई का सीधा प्रसारण सुनिश्चित करने का अलग-अलग आग्रह किया है। भाजपा नेता और वकील अश्विनी उपाध्याय ने अयोध्या मालिकाना हक मामले की 29 जनवरी को निर्धारित सुनवाई के सीधा प्रसारण की मांग करते हुए प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और चार अन्य न्यायाधीशों को पत्र लिखा है।

नेशनल अयप्पा डिवोटीज एसोसिएशन के वकील मैथ्यूज जे नेदुम्पारा ने भी 22 सितंबर के शीर्ष अदालत के फैसले की समीक्षा की मांग करने वाली याचिकाओं पर 22 जनवरी को होने वाली सुनवाई की वीडियो रिकार्डिंग और सीधा प्रसारण करने की मांग की है। उच्चतम न्यायालय ने 22 सितंबर को सबरीमला मंदिर में सभी महिलाओं को प्रवेश की इजाजत दी थी।

बृहस्पतिवार को पूर्व आरएसएस विचारक के एन गोविंदाचार्य ने केंद्र को पत्र लिखकर अयोध्या मालिकाना हक मामले की अदालती कार्यवाही का सीधा प्रसारण करने की मांग की थी। बता दें कि अयोध्या भूमि विवाद और सबरीमला मंदिर में महिलाओं की एंट्री विवाद पर राजनीति का भी प्रभाव है। ऐसे में ये मामले और भी ज्यादा संवेदनशील हो गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Lawyers move SC for live streaming of Ayodhya, Sabarimala hearing
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100