1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री बनने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के सी राव का ‘चंडी यज्ञ’!, क्या बदल जाएगा विरोधियों का दिल?

प्रधानमंत्री बनने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के सी राव का ‘चंडी यज्ञ’!, क्या बदल जाएगा विरोधियों का दिल?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव देवी चंडी (दुर्गा) से आशीर्वाद लेने के लिए पांच दिवसीय ‘यज्ञ’ (हवन) कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 21, 2019 11:21 IST
तेलंगाना के...- India TV
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव देवी चंडी (दुर्गा) से आशीर्वाद लेने के लिए पांच दिवसीय ‘यज्ञ’ (हवन) कर रहे हैं।

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव देवी चंडी (दुर्गा) से आशीर्वाद लेने के लिए पांच दिवसीय ‘यज्ञ’ (हवन) कर रहे हैं। इन पांच दिनों में तीन अलग-अलग यज्ञ होंगे-  सहस्र महा चंडी यज्ञ, रुद्र महायज्ञ और चतुर्वेद यज्ञ। कहा जा रहा है कि कोलकाता में ममता बनर्जी के शक्ति प्रदर्शन के बाद अब पीएम पद पाने के लिए के सी राव यज्ञ कर रहे हैं। यज्ञ को कराने में 200 से ज्यादा पंडित जुटे हुए हैं।

आम तौर पर देखा जाता है कि राजनीतिक पार्टी जीत के लिए जनता के बीच जाती हैं अपने पुराने काम या भविष्य के प्लान बनाती हैं। लेकिन, यहां ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। के सी राव को लगता है कि वो यज्ञ कराकर पीएम बन जाएंगे। इसीलिए वो हैदराबाद के गांव एर्रवाल्ली में पांच दिनों तक तीन अलग-अलग यज्ञ करा रहे हैं। बता दें कि एर्रवाल्ली मुख्यमंत्री के सी राव का पैतृक गांव है।

पंडितों का दावा है कि इस यज्ञ के बाद पूरा विपक्ष भी के सी राव के नेतृत्व को स्वीकार कर लेगा। यज्ञ से के सी राव को उम्मीद है कि जिस तरह से तेलंगाना में उनकी राजनीतिक ताकत को सबने स्वीकार कर लिया है, उसी तरह इस यज्ञ के बाद देश भी स्वीकार कर लेगा। बता दें कि इस यज्ञ के मुख्य आचार्य पिछले 4 सालों से काशी में तपस्या कर रहे थे।

दरअसल, ये पूरा खेल पीएम पद पाने का है। अभी तक इस रेस में राहुल, मायावती और ममता का नाम ही सुर्खियों में था। लेकिन, अब के सी राव भी खुद को इसमें शामिल करना चाहते हैं और चाहते हैं कि जनता उन्हें पीएम बनाए। बता दें कि इससे पहले भी के सी राव सीएम बनने के लिए यज्ञ करा चुके हैं। जिसके बाद उन्हें चुनाव में जीत भी मिली थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019