1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आज गुजरात दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, सूरत और डांडी में शेड्यूल हैं कई कार्यक्रम

आज गुजरात दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, सूरत और डांडी में शेड्यूल हैं कई कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (30 जनवरी) गुजरात के सूरत और डांडी का दौरा करेंगे, जहां वे सूरत हवाईअड्डे पर टर्मिनल भवन के विस्तार परियोजना और एक अस्पताल की आधाशिला रखेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी न्यू इंडिया यूथ कॉन्क्लेव में युवाओं के साथ बातचीत करेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: January 30, 2019 0:00 IST
प्रधानमंत्री...- India TV
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (30 जनवरी) गुजरात के सूरत और डांडी का दौरा करेंगे।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (30 जनवरी) गुजरात के सूरत और डांडी का दौरा करेंगे, जहां वे सूरत हवाईअड्डे पर टर्मिनल भवन के विस्‍तार परियोजना और एक अस्पताल की आधाशिला रखेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी न्‍यू इंडिया यूथ कॉन्‍क्‍लेव में युवाओं के साथ बातचीत करेंगे। इसके बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जानकारी दी गई है।

PMO के बयान के मुताबिक, अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री सूरत हवाईअड्डे पर टर्मिनल भवन के विस्‍तार की आधारशिला रखेंगे। यहां 25,500 वर्ग मीटर से भी बड़े क्षेत्र में 354 करोड़ रुपये की लागत से टर्मिनल भवन का निर्माण किया जा रहा है। सौर ऊर्जा और एलईडी प्रकाश व्‍यवस्‍था के इस्‍तेमाल से ये एक पर्यावरण अनुकूल भवन होगा। इसका काम पूरा होने पर, 1800 से अधिक यात्रियों की आवाजाही की क्षमता हो जाएगी।

विमानों की आवाजाही और यात्रियों की संख्‍या दोनों ही रूपों में सूरत हवाईअड्डा वडोदरा और अहमदाबाद के बाद गुजरात का तीसरा सबसे अधिक व्‍यस्‍त हवाईअड्डा है। उल्लेखनीय है कि गुजरात में नागर विमानन के लिए आधारभूत सुविधाओं को मजबूत करने के साथ-साथ विमान सेवा का भी विस्‍तार किया गया है। उड़ान योजना के माध्‍यम से कांडला को मुंबई से और पोरबंदर को अहमदाबाद और मुंबई से जोड़ना इनमें शामिल हैं।

प्रधानमंत्री सूरत में न्‍यू इंडिया यूथ कॉन्‍क्‍लेव में युवाओं के साथ बातचीत करेंगे। साथ ही वे श्रीमती रसीलाबेन सेवंतीलाल शाह वीनस अस्‍पताल का भी उद्घाटन करेंगे और वहां की सुविधाओं को भी देखेंगे। प्रधानमंत्री का अगला गंतव्‍य गुजरात के नवसारी जिले में डांडी होगा। मोदी यहां बापू की पुण्‍यतिथि पर राष्‍ट्रीय नमक सत्‍याग्रह स्‍मारक राष्‍ट्र को समर्पि‍त करेंगे। इस स्‍मारक में महात्‍मा गांधी और ऐतिहासिक डांडी नमक यात्रा के दौरान उनके साथ शामिल 80 सत्‍याग्रहियों की मूर्तियां हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13