1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. लालू की बेटी को दान में मिली 318 डिसमिल जमीन : सुशील मोदी

लालू की बेटी को दान में मिली 318 डिसमिल जमीन : सुशील मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (सुमो) ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार को 'जमीन दान' की कड़ी में एक और खुलासा करते हुए कहा कि लालू की पुत्री और सांसद मीसा भारती को पटना जिले में 318 डिसमिल जमीन दान में मिल

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 17, 2017 21:03 IST
sushil Modi- India TV
sushil Modi

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (सुमो) ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार को 'जमीन दान' की कड़ी में एक और खुलासा करते हुए कहा कि लालू की पुत्री और सांसद मीसा भारती को पटना जिले में 318 डिसमिल जमीन दान में मिली है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दस्तावेजी प्रमाण उपलब्ध कराते हुए कहा कि लालू परिवार को दान में जमीन मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

उन्होंने कहा कि पटना जिले के बिहटा थाना के कुंजवा मनेर गांव के रहने वाले राजेश्वर सिंह की पत्नी चंद्रकांता देवी ने राजद अध्यक्ष की पुत्री एवं सांसद मीसा भारती को पटना के निलाप, मनेर में आठ दिसंबर 2006 को (तत्कालीन मूल्य आठ लाख छह हजार रुपये) 318 डिसमिल (3.18 एकड़) जमीन दान कर दी। इस जमीन की वर्तमान कीमत करोड़ों रुपये है।

सुशील मोदी ने दस्तावेजी प्रमाण उपलब्ध कराते हुए आश्चर्य व्यक्त किया कि 'गिफ्ट डीड' में यानी दान प्राप्तकर्ता के रूप में रोहिणी आचार्य का नाम लिखा हुआ है, जबकि गवाह के रूप में मीसा भारती के हस्ताक्षर हैं। उन्होंने कहा कि गिफ्ट डीड में फोटो मीसा भारती की लगी हुई है और नीचे अंग्रेजी में लिखा है- "मैंने दान प्राप्त कर लिया।"

सुशील मोदी ने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर चंद्रकांता देवी ने 318 डिसमिल जमीन मीसा भारती को क्यों दान कर दी? मीसा भारती ने चंद्रकांता देवी की क्या सेवा या मदद की, जिससे खुश होकर उन्होंने अपनी संतानों के रहते हुए उन्हें 318 डिसमिल जमीन दान कर दी? 

मोदी ने कहा कि 'काम के बदले जमीन' दान में लेने की कड़ी में अब तक पूर्व मंत्री रघुनाथ झा, कांति सिंह, ललन चौधरी, हृदयानंद चौधरी, प्रभुनाथ यादव, मोहम्मद शमीम, सोफिया तबस्सुम, राकेश रंजन, सीमा वर्मा और सुभाष चौधरी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस कड़ी में 11वें दानकर्ता के रूप अब एक नया नाम चंद्रकांता देवी का जुड़ा है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व सुशील मोदी ने मीसा को सुभाष चौधरी द्वारा करोड़ों रुपये की जमीन दान में दिए जाने का खुलासा किया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment