1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 15 दिन बाद खुला श्रीनगर का लाल चौक, हटाए गए कंटीले तार

15 दिन बाद खुला श्रीनगर का लाल चौक, हटाए गए कंटीले तार

कश्मीर में हालात धीरे धीरे पूरी तरह सामान्य होते जा रहे हैं। इसका सबूत आज श्रीनगर का दिल कहे जाने वाले लाल चौक में देखने को मिला। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आज श्रीनगर का मशहूर लाल चौक पूरी तरह खुल गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 20, 2019 13:25 IST
15 दिन बाद खुला श्रीनगर का लाल चौक, हटाए गए कंटीले तार- India TV
15 दिन बाद खुला श्रीनगर का लाल चौक, हटाए गए कंटीले तार

नई दिल्ली: कश्मीर में हालात धीरे धीरे पूरी तरह सामान्य होते जा रहे हैं। इसका सबूत आज श्रीनगर का दिल कहे जाने वाले लाल चौक में देखने को मिला। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आज श्रीनगर का मशहूर लाल चौक पूरी तरह खुल गया है। 5 अगस्त से लाल चौक में बैरीकेडिंग और फेंसिंग लगाई गई थी लेकिन करीब 15 दिन बाद लाल चौक के दोनों तरफ रास्ते खोल दिए गए हैं।

Related Stories

लाल चौक से कंटीले तार हटा दिए गए हैं और उसके पास ट्रैफिक पूरी तरह सामान्य है। इस बीच कल यानी बुधवार से घाटी में मिडिल स्कूल खुलेंगे। इससे पहले एक शीर्ष अधिकारियों ने बताया था कि घाटी में कानून-व्यस्था उल्लंघन की कोई बड़ी घटना नहीं हुई है और स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। जम्मू-कश्मीर के सूचना एंव जनसंपर्क विभाग की निदेशक सैयद सहरीश असगर ने पत्रकारों बताया कि जम्मू क्षेत्र में कानून-व्यवस्था उल्लंघन की कोई घटना दर्ज नहीं की गई है। 

कश्मीर में लागू प्रतिबंधों में ढील के बाद स्कूल दोबारा खोल दिए गए हैं और शिक्षक काम पर लौट आए हैं, लेकिन छात्रों की उपस्थिति अधिक नहीं रही। उन्होंने कहा, ‘‘ रविवार को कुछ तत्वों ने अफवाह फैलाई। सरकार लोगों से आग्रह कर रही है कि वे निहित स्वार्थों के लिए फैलाई जा रही किसी अफवाह पर भरोसा नहीं करें।’’ असगर ने कहा, ‘‘पूरी घाटी में कानून-व्यवस्था उल्लंघन की कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है। लोग आमतौर पर सहयोगात्मक रुख अपना रहे हैं।’’ 

मध्य कश्मीर के पुलिस उप महानिरीक्षक वी. के. बिर्दी ने बताया कि सोमवार को जिन इलाकों में ढील दी गई या जारी रखी गई, वहां कानून-व्यवस्था उल्लंघन की कोई घटना सामने नहीं आई और माहौल शांतिपूर्ण है। उन्होंने कहा, ‘‘ कुछ स्थानों पर पत्थरबाजी की छिटपुट घटनाएं सामने आई, लेकिन कानून के तहत उपद्रवियों को तितर-बितर कर दिया गया।’’ बिर्दी ने बताया कि हालात पर करीब से नजर रखी जा रही है और स्थिति धीरे-धीरे समान्य हो रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment