1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. धारा 370: लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल का बयान, कहा- हमें खुशी है हमने UT के लिए वोट किया

धारा 370: लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल का बयान, कहा- हमें खुशी है हमने UT के लिए वोट किया

नामग्याल ने कहा कि “इस निर्णय से क्या नुकसान होगा? सिर्फ दो परिवार रोजी-रोटी खोएंगे और कश्मीर का भविष्य उज्जवल होने वाला है।”

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 06, 2019 16:23 IST
Ladakh MP Jamyang Tsering Namgyal- India TV
Image Source : PTI Ladakh MP Jamyang Tsering Namgyal

नई दिल्ली: लद्दाख से BJP सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल ने सरकार के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर सदन में अपनी बात रखी और विपक्षियों पर हमला बोला। नामग्याल ने कहा कि “इस निर्णय से क्या नुकसान होगा? सिर्फ दो परिवार रोजी-रोटी खोएंगे और कश्मीर का भविष्य उज्जवल होने वाला है।” उन्होंने लद्दाख को UT बनाने के फैसले पर भी खुशी जताई और उसका समर्थन करने की बात कही।

जामयांग शेरिंग नामग्याल ने कहा कि “71 साल तक लद्दाख को बिलकुल नहीं अपनाया गया। हम लोगों ने पहले कहा था कि हमें जम्मू-कश्मीर के साथ नहीं रखा जाए, किन्तु हमारी सुनवाई नहीं हुई, जिससे हमारा विकास नहीं हुआ। मैं करगिल से आता हूँ और मैं गर्व से कहता हूँ कि हमने UT के लिए वोट किया। वहीं, इसके अलावा उन्होंने पूर्व की UPA सरकार पर भी हमला बोला।

नामग्याल ने कहा कि “UPA ने साल 2011 में कश्मीर को एक केंद्रीय विश्वविद्यालय दिया, जम्मू लड़ा और केंद्रीय विश्वविद्यालय हासिल किया। मैं छात्र यूनियन का लीडर था। हमने लद्दाख के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय की मांग की थी लेकिन हमें कोई केंद्रीय विश्वविद्यालय नहीं दिया गया। पीएम मोदी ने हाल ही में हमें विद्यालय दिया। मोदी है तो मुम्किन है।”

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13