1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली: दिलशाद गार्डन में स्कूल बस से अगवा पांच साल का बच्चा 11 दिन बाद आज़ाद, एक किडनैपर ढेर

दिल्ली: दिलशाद गार्डन में स्कूल बस से अगवा पांच साल का बच्चा 11 दिन बाद आज़ाद, एक किडनैपर ढेर

अपहरण के पांच दिन बाद विहान के घर वालों से पचास लाख की फिरौती मांगी गई। बच्चे को छोड़ने के लिए बदमाशों ने 50 लाख की डिमांड की थी लेकिन परिवार वाले पैसे जुटा नहीं पा रहे थे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:06 Feb 2018, 9:22 AM IST]
Kidnapped Delhi-schoolboy-rescued-after-shootout- India TV
दिल्ली: दिलशाद गार्डन में स्कूल बस से अगवा पांच साल का बच्चा 11 दिन बाद आज़ाद

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने दिलशाद गार्डन से पांच साल के एक छात्र को स्कूल बस से अगवा करने वाले किडनैपर को मार गिराया है। छात्र को अगवा कर उसके घर वालों से पचास लाख की फिरौती मांगी गई थी। आधी रात दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के पास साहिबाबाद में किडनैपर्स के साथ एनकाउंटर किया और इस मुठभेड़ में रवि नाम का एक किडनैपर को मार गिराया जबकि पंकज और नितिन नाम का उसका साथी घायल हो गया है। घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छात्र का नाम विहान गुप्ता है और उसका अपहरण 25 जनवरी को जीटीबी इलाके से हुआ था।

विवेकानंद स्कूल की बस में सवार होकर विहान स्कूल जा रहा था लेकिन बीच रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने बस को रोक लिया। विरोध करने पर बस ड्राइवर को गोली मार दी और विहान को अगवा कर अपने साथ ले गए थे। अपहरण के पांच दिन बाद विहान के घर वालों से पचास लाख की फिरौती मांगी गई। बच्चे को छोड़ने के लिए बदमाशों ने 50 लाख की डिमांड की थी लेकिन परिवार वाले पैसे जुटा नहीं पा रहे थे।

परिवार वालों को बार-बार शालीमार गार्डन के शालीमार सोसाइटी से फिरौती के लिए बदमाश वीडियो भेज रहे थे और उसी वीडियो के आधार पर पुलिस इस सोसाइटी तक पहुंची जहां विहान गुप्ता को रखा गया था लेकिन हैरानी की बात ये है कि इतने दिनों तक विहान इस फ्लैट में कैद रहा और बगल वालों को खबर तक नहीं हुई।

शुरुआत में पुलिस वालों को परिजनों पर शक हुआ लेकिन अब सारी मिस्ट्री सुलझ गई है। पुलिस ने बताया कि छात्र को साहिबाबाद के शालीमार सिटी में रखा गया था लेकिन ग्यारह दिन बाद दिल्ली पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया और अब बच्चे को उसके घर वालों को सौंप दिया गया है।

इस अपहरण के बाद सवाल उठ रहे थे कि 25 जनवरी के दिन जब दिल्ली में चौक चौराहों से लेकर गली मोहल्लों में पुलिस तैनात रहती है, तो बदमाश बच्चे को निकल कैसे निकल गए। फटकार और फजीहत के 11 दिन बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले को सुलझा लिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: दिल्ली: दिलशाद गार्डन में स्कूल बस से अगवा पांच साल का बच्चा 11 दिन बाद आज़ाद, एक किडनैपर ढेर - Kidnapped Delhi schoolboy rescued after shootout; 1 killed, 2 injured
Write a comment